×

T20 World Cup 2021 धोनी की मौजूदगी से 14 साल बाद  टीम Team India बन पाएगी चैंपियन

 

स्पोर्ट्स न्यूज़ डेस्क।  इस साल होने वाले टी 20विश्व कप के लिए बीसीसीआई ने पूर्व कप्तान  महेंद्र सिंह धोनी को टीम इंडिया का  मेंटोर नियुक्त किया है। धोनी को यह बड़ी जिम्मेदारी  मिलने  के बाद फैंस को लगता है कि टीम इंडिया अब चैंपियन बन सकती है। बता दें कि साल 2007 में   महेंद्र  सिंह धोनी ने अपनी कप्तानी में भारत को  पहली बार टी 20 विश्व कप   दिलाकर चैंपियन बनाया था।  

IPL 2021 मुंबई इंडियंस से अलग ऐसे  टूर्नामेंट की तैयारी में जुटे Rohit Sharma, देखें PHOTOS
 


धोनी  दुनिया  के सबसे सफल कप्तान  हैं जिन्होंने टीम इंडिया को आईसीसी तीन बड़ी ट्रॉफी दिलाई हैं। लेकिन यह सवाल   कि क्या  बतौर मेंटोर  अब धोनी  भारत को खिताब दिलाएंगे ? हालांकि यह तो देखने को वाली बात रहती है लेकिन धोनी के होने  से टीम इंडिया  का   विश्व कप में मनोबल   ऊंचा रहेगा , लेकिन   खिताब जीतने के खिलाड़ियों को मैदान  पर अच्छा प्रदर्शन करना होगा।  

इस दिग्गज ने किया दावा,  Virat Kohli से बेहतर कप्तानी करेंगे Rohit Sharma

महेंद्र  सिंह  धोनी    युवा  खिलाड़ियों को प्रोत्साहित कर  सकते हैं, कप्तान विराट कोहली की मैदान के बाहर से मदद कर सकते हैं लेकिन टीम   इंडिया   को खिताब जीतने के लिए मैदान पर कुछ कारनामा करना होगा। सिर्फ  धोनी के मेंटोर  बनने से टीम इंडिया     खिताब नहीं जीत सकती है।

Aakash Chopra ने की भविष्यवाणी, T20 World Cup में ये 4 टीमें होंगी सेमीफाइनलिस्ट

  वैसे हमें नहीं भूलना चाहिए कि साल  2019   विश्व कप  के सेमीफाइनल में  धोनी के रहते हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत को  करारी हार का सामना करना पड़ा था। उस मुकाबले में धोनी की धीमी बल्लेबाजी रही थी।   संन्यास  के बाद  धोनी  अपने अनुभव से इस टी 20 विश्व कप में टीम इंडिया को जरूर फायदा पहुंचाएंगे। माना जा रहा है कि भारतीय टीम के सामने टी 20 विश्व कप में कई चुनौतियां रहने वाली हैं।