×

Team India पर अचानक मंडराया बड़ा संकट, छिन ना जाए अब नंबर 1 का ताज
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज 17 मार्च से होने जा रही है। वनडे सीरीज का पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।टीम इंडिया के लिए यह सीरीज काफी चुनौतीपूर्ण है क्योंकि उसे विश्व कप की तैयारियों को आगे बढ़ाना होगा। यही नहीं टीम इंडिया पर नंबर 1 का ताज गंवाने संकट भी है । बता दें कि भारतीय टीम मौजूदा समय में नंबर एक टीम है ।

IND vs AUS: क्या पहले वनडे में बारिश बनेगी विलेन, जानिए कैसा रहेगा पिच और मौसम का हाल 
 

टीम इंडिया टी 20 में भी अभी नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा किए हुए है, लेकिन समस्या यह है कि वनडे में टीम इंडिया के बाद रैंकिंग में नंबर दो पर ऑस्ट्रेलिया है।रेटिंग की बात करें तो टीम इंडिया 114 रेटिंग के साथ टॉप पर है।वहीं ऑस्ट्रेलिया की रेटिंग 112 है। भारतीय टीम अगर सीरीज का पहला मैच जीतती है तो उसकी रेटिंग 115 हो जाएगी, वहीं ऑस्ट्रेलिया की रेटिंग घटकर 111 रन जाएगी।

 कप्तान Hardik Pandya तोड़ेंगे इस खिलाड़ी का दिल, पहले वनडे की प्लेइंग XI से कर देंगे बाहर
 

लेकिन अगर टीम इंडिया पहला मैच हार जाती है तो उसकी रेटिंग गिरकर 113 हो जाएगी और ऑस्ट्रेलिया की बढ़कर 113 हो जाएगी, लेकिन यहां मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीता होगा और ऐसे में उसे नंबर 1 की कुर्सी मिल जाएगी।ऐसे में भारत के लिए सीरीज का पहला मैच जीतना जरूरी है।

IND vs AUS:ऑस्ट्रेलिया के लिए बुरी ख़बर, पहले वनडे से बाहर हो सकता स्टार ओपनर
 

टीम इंडिया अगर पहला मैच जीतकर अगर दूसरा वनडे हार भी जाती है तो फिर उसे कोई ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा।बता दें कि टीम इंडिया को सीरीज के पहले ही मैच में नियमित कप्तान रोहित शर्मा की कमी खल सकती है और इसका फायदा ऑस्ट्रेलिया को होगा। रोहित शर्मा निजी कारणों की वजह से पहले वनडे मैच के लिए उपलब्ध नहीं हैं और उनकी जगह हार्दिक पांड्या टीम का नेतृत्व करेंगे।