×

Shahrukh Khan ने रचा नया इतिहास,  टी20 क्रिकेट में कर दिखाया ये कारनामा 
 

 


 क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।।। भारत   के घरेलू  टी 20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी  2021 -22 चरण   का फाइनल रोमांचक रहा, जहां खिताबी मैच में तमिलनाडु ने कर्नाटक    को मात देकर खिताब अपने नाम किया। मुकाबले   अंतिम गेंद पर तमिलानाडु को जीत के लिए     5 रन की जरूरत थी और ऐसे में युवा बल्लेबाज शाहरुख खान ने    छक्का लगाकर  टीम को जीत दिला दी थी।

IND VS NZ  'हलाल मीट' को लेकर BCCI पर भड़के लोग, जानिए क्या है पूरा मामला
 


शाहरुख खान की शानदार बल्लेबाजी के दम पर      सोमवार को  अरुण जेटली स्टेडियम में    फाइनल मैच में तमिलनाडु ने कर्नाटक को  5 विकेट से मात देने का काम किया ।  शाहरुख खान ने  15 गेंदों में  नाबाद 33 रनों की पारी खेली। मैच की अंतिम गेंद पर तमिलनाडु को जीत के लिए 5 रन  चाहिए थे और  शाहरुख  खान ने एक शानदार छक्का जड़कर तमिलनाडु को जीत दिला  दी।

Team India के इस मैच विनर खिलाड़ी का करियर हुआ खत्म ,नहीं मिल रहा कोई मौका

बता दें कि टी 20 क्रिकेट के  किसी टूर्नामेंट के फाइनल में ऐसा सिर्फ दूसरी बार  हुआ है जब किसी टीम को खिताब जीतने के लिए  छक्का चाहिए था   और बल्लेबाज ने वो कर दिखाया। इससे पहले  यह कमाल भारत के दिनेश कार्तिक ने किया था ।


 

IND VS NZ नए दोस्त के साथ Virat Kohli ने मैदान पर की वापसी, सामने आई तस्वीरें

  उन्होंने 2018  की निदाहास ट्रॉफी  के दौरान  बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर  टीम इंडिया को जीत दिलाई थी। बता दें कि     तमिलानाडु सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का खिताब दूसरी बार  जीतने में कामयाब रही । तमिलानाडु ने अब तक  2006-07, 2020-21   और 2021-22   में तीन  बार खिताब जीता है । टूर्नामेंट के इतिहास में एक टीम द्वारा जीती गईं यह सबसे ज्यादा ट्रॉफी हैं।तमिलनाडु की  इस जीत में   शाहरुख खान की बल्लेबाजी का योगदान रहा है और ऐसे में उनकी काफी तारीफ हो रही है।