×

AUS  के खिलाफ Rohit Sharma बनाएंगे ये महारिकॉर्ड, नागपुर टेस्ट में करना होगा ये काम
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के पास ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट सीरीज में महारिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका रहने वाला है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज का पहला ही मैच नागपुर में खेला जाएगा। रोहित शर्मा पहले ही मैच में इतिहास रचकर बड़ा रिकॉर्ड बना सकते हैं।

IND vs AUS: पहले टेस्ट मैच से चाइनामैन गेंदबाज Kuldeep Yadav होंगे बाहर, सामने आई बड़ी वजह
 


बता दें कि हिटमैन बल्लेबाज और कप्तान रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच में शतक जड़ते हैं तो वह बतौर कप्तान क्रिकेट के तीनों प्रारूप टेस्ट, वनडे और टी 20 अंतर्राष्ट्रीय में शतक जड़ने वाले भारत के पहले और दुनिया के चौथे बल्लेबाज बन जाएंगे। इससे पहले सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी कप्तान करते हुए यह कारनामा नहीं कर पाए थे, लेकिन रोहित शर्मा के पास सुनहरा मौका है कि वह यह रिकॉर्ड अपने नाम करें।

IND vs AUS: दिग्गज ने नागपुर टेस्ट के लिए चुनी भारत की Playing 11, इन प्लेयर्स को दिया मौका 

बतौर कप्तान तीनों प्रा्रूप में शतक जड़ने वाले बल्लेबाजों की बात करें तो सूची में श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान, दक्षिण अफ्रीका के फाफ डु प्लेसिस और पाकिस्तान के बाबर आजम का नाम शामिल है।अब हिटमैन रोहित शर्मा भी इस सूची में एंट्री मार सकते हैं।

 Adani Group के सपोर्ट में उतरे Virender Sehwag, बिना नाम लिए Hindenburg की रिपोर्ट पर उठाए सवाल

बता दें कि घरेलू टेस्ट मैचों में रोहित शर्मा का बल्ला जमकर चलता है और आंकडे़ इस बात की गवाही देते हैं। रोहित शर्मा ने 30 पारियों में 73.33 की औसत से कुल 1760 रन घरेलू टेस्ट मैचों में बनाए हैं।इस दौरान 7 शतक और 6 अर्धशतक जडे़ हैं।ओवर ऑल टेस्ट करियर की बात करें तो रोहित शर्मा ने 45 टेस्ट की 77 पारियों में 46.13 की औसत से कुल 3137 रन बनाए हैं, साथ ही  8 शतक और 14 अर्धशतक जड़े हैं।