×

Rohit Sharma ने अब Test Cricket में मचाया तहलका,  करियर खत्म करने वालों कर दी बोलती बंद
 

 

स्पोर्टस न्यूज़ डेस्क।। रोहित शर्मा को   पहले सिर्फ सीमित प्रारूप का बल्लेबाज ही माना जाता  था  लेकिन अब हिटमैन ने टेस्ट क्रिकेट के तहत भी खुद को साबित करने का काम किया  है। रोहित शर्मा ने  पिछले कुछ समय में टेस्ट क्रिकेट में तहलका मचाया है ।रोहित शर्मा टेस्ट   रैंकिंग में करियर के सर्वश्रेष्ठ पांचवें स्थान पर पहुंच  गए हैं।

IND VS ENG Virat Kohli बनाएंगे हिमालय जैसा बड़ा रिकॉर्ड, एक रन की है दरकार , सचिन को छोड़ेंगे पीछे

रोहित शर्मा ने   टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली को भी  पीछे छोड़ दिया है। रोहित के कुल  773 रेटिंग अंक हैं जो कोहली से सात अधिक हैं। पिछले कुछ समय में  रोहित शर्मा ने  टेस्ट प्रारूप के तहत अपने प्रदर्शन  में काफी सुधार किया है ।साल 2018 में   उनकी टेस्ट रैंकिंग  54 वें नंबर पर  थी लेकिन अब वह पांचवें स्थान पर  आ गए हैं।

BAN vs NZ बांग्लादेश के खिलाफ न्यूजीलैंड की टीम हुई  60 रनों पर ढेर, बना डाला ये  शर्मनाक रिकॉर्ड

  रोहित शर्मा   को लेकर  एक समय में यह कहा जाने लगा था कि उनका टेस्ट करियर खत्म होने  वाला है। हालांकि  रोहित ने  अब उन  लोगों की बोलती बंद कर दी जो  टेस्ट करियर खत्म होने की बात कर रहे थे। रोहित ने  2013 में डेब्यू करने के बाद से लेकर 2017 तक 23 टेस्ट मैच खेले थे और 42 की औसत से  1401 रन बनाए  थे।

ENG vs IND पूर्व चयनकर्ता ने बताया कारण , क्यों लगातार फ्लॉप हो रहे हैं ऋषभ पंत

इस दौरान   तीन शतक और नौ अर्धशतक उनके बल्ले से निकले।वहं इसके बाद  2018 में  टेस्ट ओपनर बनने के बाद रोहित ने 19 टेस्ट मैचों में 50.26 की  औसत से  1508 रन बनाए हैं।इस दौरान रोहित ने चार शतक और पांच अर्धशतक लगाने का काम किया। रोहित ने अभी तक  कुल 42 टेस्ट मैच खेले हैं और इनमें 46.17 की औसत से  2909 रन बनाए हैं वे सात शतक और  14 अर्धशतक लगा चुके हैं। मौजूदा इंग्लैंड दौरे पर भी रोहित शर्मा का   शानदार प्रदर्शन जारी है।