×

Ravindra Jadeja ने रचा इतिहास, पाकिस्तानी दिग्गज का बड़ा रिकॉर्ड किया ध्वस्त
 

 

किकेट न्यूज़ डेस्क।। शानदार फॉर्म में चल रहे टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन इतिहास में दिया। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। मुकाबले के पहले दिन रविंद्र जडेजा ने इतिहास रचते हुए पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इमरान खान का बड़ा रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया।

IPL 2023 से पहले Virat की टीम के लिए अच्छी ख़बर, फिट हुआ यह धाकड़ खिलाड़ी 

रविंद्र जडेजा टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 2500 से ज्यादा रन और 250 से ज्यादा विकेट लेने वाले एशिया के सबसे तेज क्रिकेटर बन गए हैं। रविंद्र जडेजा ने पाकिस्तान के दिग्गज इमरान खान का रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है। रविंद्र जडेजा ने 62 टेस्ट पारियों में 2500 से ज्यादा रन और 250 से ज्यादा विकेट के रिकॉर्ड को हासिल किया था।

Team India से दूर Sanju Samson ने बल्ला छोड़कर उठा ली बंधूक, सामने आई चौंकाने वाली पोस्ट

वैसे आपको बता दें कि विश्व में सबसे तेज 2500 से ज्यादा टेस्ट रन और 250 से ज्यादा टेस्ट विकेट लेने का रिकॉर्ड इंग्लैंड की महान ऑलराउंडर इयान बॉथम के नाम है। इंग्लैंड के इयान बॉथम ने 55 टेस्ट पारियों में यह कारनामा किया था। रविंद्र जडेजा ने 62 टेस्ट में 250 विकेट ले चुके हैं।

Urvashi Rautela ने Rishabh Pant के लिए मांगी दुआ, सरेआम कह डाली दिल की बात

साथ ही 37.04 औसत से 2593 रन भी बना चुके हैं। रविंद्र जडेजा से पहले कपिल देव, अनिल कुंबले और आर अश्विन यह कारनामा कर चुके हैं। दिल्ली में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में रविंद्र जडेजा ने 3 विकेट अपने नाम किए और यह उपलब्धि को पाने का काम किया। दिल्ली टेस्ट मैच के तहत ही रविंद्र जडेजा अब बल्ले से जलवा दिखाने का काम कर सकते हैं।