×

Nottingham Test में इंडियन क्रिकेटर्स पर की गई  नस्लीय टिप्पणी, कहा गया -'Delta' 
 

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। भारत और इंग्लैंड के बीच   नॉटिंघम में खेला गया , पहला टेस्ट मैच  ड्रॉ के साथ खत्म  हुआ है। मुकाबले के आखिरी दिन   भारतीय टीम को जीत  के लिए  157 रन  और बनाने थे। टीम इंडिया के सामने कुल  208 रनों का  लक्ष्य था ।हालांकि आखिरी   दिन बारिश की वजह से एक भी गेंद का खेल नहीं हो सका और यही वजह रही  कि मुकाबला ड्रॉ रहा है।

IND vs ENG  दूसरे टेस्ट के लिए Sanjay Manjrekar के लिए चुनी भारत की प्लेइंग इलेवन,  देखें यहां


इस  मुकाबले के दौरान दोनों टीमों के   कई खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन की चर्चा है । वहीं अब  सामने आया है कि नॉटिंघम टेस्ट मैच के दौरान भारतीय खिलाड़ियों पर नस्लीय टिप्पणी  भी गई है। 31 साल की एक  ब्रिटिश महिला ने रेडिट   वेबसाइट पर दावा किया है कि ट्रेंट ब्रिज  टेस्ट के दौरान स्टेडियम में मौजूद कुछ इंग्लिश फैंस  ने भारतीय खिलाड़ियों को गाली  दी है ये महिला अपने परिवार  के साथ टेस्ट मैच देखने आई थी जिन्होने नस्लीय  टिप्पणी घटना  पर चुप रहना पसंद नहीं  किया । इस महिला की माने तो विराट कोहली के रिव्यू गंवाने  पर नस्लीय टिप्पणी की गई ।

IND vs ENG लॉर्ड्स में ऐसा है भारत का रिकॉर्ड , बढ़ जाएगी टीम इंडिया की टेंशन
 

इसके अलावा बाउंड्री के पास रस्सियों के पास फील्डिंग कर रहे   मोहम्मद शमी को भी बहुत कुछ कहा । इस ब्रिटिश महिला ने   इस मामले की  शिकायत  स्टैंड्स में मौजूद स्टीवर्ड से की  जिसकी वजह से उन्हें  भारत वापस चली जाओ का कमेंट भी सुनना पड़ा ।  स्टीवर्ड ने    कार्रवाई करते हुए आरोपी फैंस को वेन्यू से बाहर का रास्ता दिखाया । इस घटना  के बाद  महिला और  उनका परिवार  स्टैंड्स  में ऐसी जगह शिफ्ट हो गए जहां भारतीय फैंस   की तदाद  ज्यादा थी।

IND vs ENG पहला टेस्ट मैच ड्रॉ हुआ तो इंग्लिश कप्तान Joe  Root ने उगला जहर, कही ये बात