×

PCB के चीफ Rameez Raja ने चोरी किया  BCCI अध्यक्ष Sourav Ganguly का ये आइडिया, जानिए क्या है सच

 

 क्रिकेट न्यूज़  डेस्क।।  पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुखिया रमीज राजा ने  हाल ही में आईसीसी  के सामने    प्रस्ताव रखा ।  जिसमें वह चाहते हैं कि  भारत और पाकिस्तान के अलावा   इंग्लैंड और  ऑस्ट्रेलिया को मिलाकर  4 नेशन टी 20  इंटरनेशनल सुपर सीरीज  का आयोजन  कराया जाए ।  

खतरनाक लुक में  दिखे Ravindra Jadeja, फोटो हुई वायरल, फैंस को भी आई पसंद
 


रमीज के इस  आइडिया को चोरी का माना जा रहा है।  दरअसल  दो साल पहले बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी  आईसीसी के सामने ऐसा ही  प्रस्ताव रखा था। फरवरी  2020 में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने  पहले फोर नेशन सीरीज का प्रस्ताव रखा था   गांगुली ने  फोर नेशन सीरीज के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड  क्रिकेट बोर्ड का रुख  किया था ।

Jasprit Bumrah को नहीं बल्कि Gautam Gambhir ने इस खिलाड़ी को बताया घातक गेंदबाज

ऑस्ट्रेलिया   इसके लिए लगभग तैयार था ।  भारत, ऑस्ट्रेलिया  और इंग्लैंड के अलावा चौथी टीम कौन सी होगी इसको लेकर सहमति नहीं थी । गांगुली चाहते थे कि  शीर्ष की टीम टूर्नामेंट में चौथी टीम हो  और रेवेन्यू  मॉडल पर  काम हो।इस फोर नेशन सीरीज के लिए फ्यूचर   टूर प्रोग्राम यनि फटीपी से समय निकालने की कोशिश की जा रही थी।

IPL 2022  से पहले इन दो टीमों ने हासिल किया बड़ा मुकाम,  इस खास क्लब में हुई शामिल

पर फिर कोरोना वायरस की वजह से क्रिकेट  प्रभावित हो गया।यही बात रही है कि उस वक्त कुछ भी फाइनल नहीं हो पाया। अब  रमीज  राजा ऐसा   एक प्रारूप लेकर आईसीसी के  सामने आए हैं, जिसमें वह भारत को शामिल करना चाहते हैं। हालांकि आईसीसी के सामने  पीसीबी चीफ के  प्रस्ताव पर मुहर लगती है या नहीं, यह तो देखने वाली बात रहती है। बता दें  कि भारत और पाकिस्तान आपसी संबंध खराब होने की वजह से द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलते हैं ।आईसीसी के बड़े टूर्नामेंट में ही भिड़ंते हैं।