×

पाकिस्तान के दिग्गज ने बताई वजह, कैसे Virat Kohli से बेहतर हैं Babar Azam

 


  जयपुर स्पोर्ट्सडेस्क। विराट कोहली और पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम की  अक्सर  तुलना होती है। पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी बाबर आजम को विराट कोहली से बेहतर बताते रहते हैं। हाल ही में पाकिस्तान के   पूर्व स्पिनर सकलैन मुश्ताक  भी  इन दोनों बल्लेबाजों को लेकर बात की  है। उन्होंने बताया है कि कैसे बाबर आजम विराट कोहली से  बेहतर हैं।

जानिए क्यों Tokyo Olympics से लौटते ही सस्पेंड हुईं स्टार पहलवान  Vinesh Phogat
 


सकलैन मुश्ताक ने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा, विराट कोहली एग्रेसिव हो जाते हैं   लेकिन बाबर आजम  शांत रहते हैं  जो उनके लिए  पॉजिटिव बात है । स्पोर्ट्स  साइंस  कहता है कि जब भी  एग्रेसिव   और शांत व्यक्ति  के बीच  मुकाबला होता है तो शांत व्यक्ति   की जीत होती है। बाबर आजम हमेशा से कूल नजर आते हैं और  इस मामले में विराट से बेहतर हैं ।

उन्होने आगे कहा कि     दोनों ही बल्लेबाज रन बना रहे हैं तो तकनीक को लेकर  बातचीत करना  बेकार है । मुझे लगता है कि तकनीक  की जररूत होती है लेकिन जब  आप   लगातार रन बनाने लगते हैं     तब तकनीक  की जरूरत नहीं पड़ती है । तब देखा जाता है कि आपकी रणनीति कैसी, आपकी   फिटनेस कैसी    है । आप कितने लचीलें हैं आप दबाव में क्या करते हैं ।

IND vs ENG  दूसरे टेस्ट मैच की कब -कहां देख सकते हैं Live Streaming, जानिए यहां सबकुछ

आपकी मेंटल हेल्थ यह सब जरूरी हो जाता है। बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब  विराट कोहली और  बाबर आजम के बीच तुलना की गई है । इससे पहले भी  दोनों   बल्लेबाजों को लेकर   चर्चा होती रही और तुलना की गई है।कई दिग्गज खिलाड़ी बाबर आजम को  विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, केन विलियमसन और जो रूट जैसे बड़े बल्लेबाजों की श्रेणी में रखते हैं।

IPL 2021 Phase 2  धोनी की CSK को UAE में उतरने की नहीं मिली मंजूरी, जानिए आखिर क्यों