×

PAK VS NZ न्यूजीलैंड के पाकिस्तान दौरे पर मंडराया  बड़ा संकट, जानिए आखिर क्यों 
 

 

\जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क। अफगानिस्तान   पर तालिबान के कब्जे के बाद से पूरी दुनिया चिंतित है। अफगानिस्तान में हालात अच्छे नहीं है और इसी वजह से  पड़ोसी देशों पर भी खतरा है। अब ख़बर है कि न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम  के पाकिस्तान दौरे पर  संकट  के बादल है और इसके पीछे की वजह   अफगानिस्तान में आया मौजूदा संकट हैं।

IPL 2021 के दूसरे चरण से पहले  Shreyas Iyer  ने दिखाया जलवा, जड़ा शानदार छक्का, देखें VIDEO 
 


न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड  पाकिस्तान  में सुरक्षा स्थिति को लेकर चिंतित है क्योंकि  पाकिस्तान के खिलाड़ियों  ने भी  सुरक्षा को लेकर   आपत्ति   व्यक्त की है । बता दें कि    न्यूजीलैंड की टीम को   पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश दौरा करना है और इसके बाद पाकिस्तान दौरे पर कीवी टीम जाएगी। बता  दें कि पिछले 18 सालों में न्यूजीलैंड का पहला पाकिस्तान दौरा  होगा ।

VIDEO,  PAK में क्रिकेट स्टेडियम का हुआ ऐसा  हाल, मैदान पर ऊगाई जा रही हैं कद्दू और मिर्चियां
 

ऐसे में माना जा रहा है कि पाकिस्तान का दौरा न्यूजीलैंड रद्द  करता है तो   पीसीबी के लिए बड़ा झटका होगा । ख़बरों की माने तो न्यूजीलैंड दौरे पर   अंतिम फैसला  लेने से पहले पाकिस्तान में सुरक्षा व्यवस्था का पुनर्मूल्यांकन करना चाहता है । न्यूजीलैंड क्रिकेट प्लेयर्स  एसोसिएशन के प्रमुख हीथ मिल्स ने खुलासा किया कि कुछ  खिलाड़ियों ने  पाकिस्तान  के पड़ोसी देश अफगानिस्तान में अराजकता के बीच पाकिस्तान में सुरक्षा स्थिति को लेकर   चिंता जताई है।

IND VS ENG इस इंग्लिश खिलाड़ी बताया, किस तरह Joe Root को जल्दी आउट कर सकती है टीम इंडिया
 


बता दें कि न्यूजीलैंड को  रावलपिंडी  में  17 सितंबर से तीन  वनडे  मैचों की सीरीज खेलनी है। इसके बाद न्यूजीलैंड पाकिस्तान के    खिलाफ लाहौर में पांच मैचों की टी 20 सीरीज खेलेगा। न्यूजीलैंड ने अंतिम बार साल 2003 में पाकिस्तान का दौरा किया था। माना जा रहा है कि अफगानिस्तान  में और भी हालात  बिगड़ते हैं तो   न्यूजीलैंड फिर पाकिस्तान के दौरे को रद्द ही कर देगा।