×

NZ vs BAN इस वजह से काइल जैमीसन पर ICC ने लगाया जुर्माना , जानिए क्या है पूरा मामला 
 

 

 क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।  न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन ने  आखिरी टेस्ट मैच में  बांग्लादेश के यासिर अली  पर अनुचित भाषा का इस्तेमाल करते हुए टिप्पणी की थी जिसके बाद  उन पर    मैच का  15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। आईसीसी के बयान की माने तो  जैमीसन ने   खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिए   आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद  2.5  उल्लंघन किया जो एक अंतर्राष्ट्रीय  मैच के  दौरान ऐसी भाषा, एक्शन  या हाव-भाव का इस्तेमाल करने से संबंधित है।

IND vs SA इस खिलाड़ी को मौका ना देने पर कप्तान Kohli पर भड़ंके फैंस, सोशल मीडिया पर निकाली भड़ास

 जो एक बल्लेबाज को आउट होने के बाद आक्रामक प्रतिक्रिया  के लिए उकसा सकता है।इसके अलावा एक डिमेरिट अंक  भी जेमीसन के अनुशासनात्मक  रिकॉर्ड में जोड़  दिया गया है।अब उनके   कुल डिमेरिट अंक तीन हो गए हैं।  इससे पहले जेमिसन ने  23 मार्च 2021 को बांग्लादेश के खिलाफ क्राइस्टचर्च में  वनडे  में और पाकिस्तान के तौरंगा में  28 दिसंबर 2020 को टेस्ट मैच में आईसीसी  आचार संहिता का उल्लंघन किया था।

सड़क किनारे ठेले पर चना बेचते हुए नजर आया Pakistan का ये स्टार बॉलर , वायरल हुआ VIDEO

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश केबीच मैच में यह घटना  सोमवार को पहली पारी के 41 वें ओवर में हुई  जब जेमीसन ने यासिर  अली को आउट किया और  अनुचित  भाषा का इस्तेमाल किया ।जेमीसन ने  उल्लंघन  और मैच रेफरी  क्रो के द्वारा लगाया    जुर्माना स्वीकार  कर लिया है। 

NZ vs BAN आखिरी टेस्ट में Ross Taylor का सपना हुआ सच, मैदान पर  ही भावुक हुआ ये दिग्गज
 

बता दें कि  बांग्लादेश ने  दूसरा और  आखिरी टेस्ट मैच में पारी   और 117  रनों से जीतकर सीरीज  का अ्ंत 1-1 की बराबरी से किया । बांग्लादेश ने पहले टेस्ट मैच  के तहत न्यूजीलैंड के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी।हालांकि  न्यूजीलैंड ने  दूसरे टेस्ट मैच में शानदार वापसी की। दोनों टीमों के बीच  दो टेस्ट मैचों की सीरीज ही खेली गई।