×

Ind vs Eng लीड्स में जसप्रीत बुमराह रच सकते हैं इतिहास, बड़े रिकॉर्ड पर करेंगे कब्जा 
 

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। भारत  और इंग्लैंड के  बीच लीड्स के हेंडिग्ले में   तीसरा टेस्ट मैच  25 अगस्त से खला जाएगा ।   इस मुकाबले के तहत   अगर जसप्रीत बुमराह  शानदार  गेंदबाजी करते हुए विकेट  लेते हैं तो बड़ा रिकॉर्ड भी बना सकते हैं। जसप्रीत बुमराह एक खास रिकॉर्ड   पर कब्जा करने से चंद कदम दूर ही हैं । बता दें  कि मौजूदा  टेस्ट सीरीज के तहत इंग्लैंड के  खिलाफ  अब तक जसप्रीत बुमराह का  शानदार प्रदर्शन रहा है।

UAE में होटल का कमरा देख Sakshi Dhoni को आई हनीमून  की याद, तस्वीर शेयर लिखी ये बात
 


बुमराह ने    सीरीज में  12 विकेट हासिल किए हैं ।   ऑल ओवर टेस्ट   क्रिकेट  की बात की जाए तो बुमराह के नाम  22 मैचों में   22.63 की औसत से  95 विकेट हैं ।       ऐसे में जसप्रीत बुमराह अब तीसरे टेस्ट मैच में  पांच विकेट लेने  में सफल रहते हैं तो  वह   टेस्ट क्रिकेट में 100 विकेट लेने वाले  गेंदबाज बन जाएंगे। जसप्रीत बुमराह अगर  इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में  के तहत  विकेटों का शतक  पूरा करते हैं तो    पूर्व कप्तान और महान  ऑलराउंडर    कपिल देव  को पीछे छोड़ देंगे  ।

T20 World Cup में   ये गेंदबाज होगा सरप्राइज पैकेज, Dinesh Karthik ने बताया नाम 
 


कपिल देव ने  25 टेस्ट मैचों में 100 विकेट  लिए   थे। वहीं   हेंडिग्ले में     बुमराह  5 विकेट लेते ही   टेस्ट क्रिकेट में 100 विकेट लेने वाले भारतीय तेज गेंदबाज बन जाएंगे। यही नहीं गौर किया जाए तो बुमराह लीड्स में    टीम इंडिया के लिए एक्स फैक्टर भी साबित हो सकते हैं ।

WI vs PAK वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक जड़कर Fawad Alam ने  गावस्कर और गांगुली को छोड़ा पीछे 
 


बुमराह इस सीरीज में अलग ही  रंग में  हैं।वह गेंद और बल्ले से    जलवा दिखा रहे हैं। यही नहीं इंग्लैंड की टीम  से  मैदान पर भी भिड़ं रहे हैं। लॉर्ड्स टेस्ट मैच  इंग्लैंड की ओर से   बुमराह को  स्लेजिंग का सामना करना पड़ा था।