×

James Anderson करियर के आखिरी टेस्ट में रचेंगे इतिहास, शेन वॉर्न का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए बस इतने विकेट की दरकार 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत 10 जुलाई से होने वाली है। सीरीज का पहला मैच 10 से 14 जुलाई तक खेला जाएगा। यह मैच इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के करियर का आखिरी टेस्ट मैच होगा। जेम्स एंडरसन पहले ही अपने संन्यास का ऐलान कर चुके हैं, उन्होंने बताया था कि वह वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी मैच खेलेंगे। जेम्स एंडरसन अपने आखिरी मैच में इतिहास रच सकते हैं और साथ ही शेन वॉर्न का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

Virat Kohli के रेस्‍टोरेंट के ख‍िलाफ पुलिस में दर्ज हुई FIR, जानिए आखिर क्या है पूरा मामला 
 

 

इंग्लैंड के इस घातक तेज गेंदबाज ने अब तक कुल 187 टेस्ट मैच खेले हैं।इस दौरान उन्होंने 700 विकेट लिए हैं। जेम्स एंडरसन कल अपने करियर का आखिरी टेस्ट मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलने उतरेंगे। इस मैच में उनकी नजर शेन वॉर्न के उस रिकॉर्ड पर होगी, जिसे वह तोड़ सकते हैं।

KL Rahul की होगी वापसी, बनेंगे टीम इंडिया के कप्तान, इस टीम के खिलाफ दिखाएंगे जलवा
 

 बता दें कि शेन वॉर्न ने अपने करियर में 145 टेस्ट मैच में खेलते हुए 708 विकेट लिए थे। अगर एंडरसन  वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच में 9 विकेट ले लेते हैं तो वह दुनिया में टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन जाएंगे।

24 घंटे के भीतर बीसीसीआई करेगा ऐलान, Gautam Gambhir का टीम इंडिया का हेड कोच बनना तय 

 

आपको बता दें कि टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड श्रीलंका के दिग्गज मुथैया मुरलीधरन के नाम है,उन्होंने 133 टेस्ट मैचों में खेलते हुए 800 विकेट लिए थे। फिलहाल जेम्स एंडरसन  टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले पहले तेज गेंदबाज हैं। यह उनके लिए एक बड़ी उपलब्धि है।उनसे आगे मुथैया मुरलीधरन और शेन वॉर्न रहे, दोनों ही स्पिन गेंदबाज हैं।

T20 World Cup 2024 में दमदार प्रदर्शन का Jasprit Bumrah को मिला बड़ा ईनाम, आईसीसी ने खुद कर दिया ऐलान