×

IPL 2023 के Schedule का हुआ ऐलान, पहले ही मैच में गुजरात और चेन्नई के बीच होगी भिड़ंत, जानिए कब शुरू होगा टूर्नामेंट
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। आईपीएल के 16 वें सीजन के शेड्यूल का ऐलान शुक्रवार को कर दिया गया है। आईपीएल 2023 के तहत    कुल 74 मैच खेले जाएंगे। आईपीएल का फाइनल मैच अहमदाबाद में खेला जाएगा। आईपीएल के पिछले सीजन में गुजरात टाइटंस ने खिताब जीता था ।अब आईपीएल  2023 के पहले ही मैच में गुजरात टाइटंस का सामना चेन्नई ,सुपरकिंग्स के बीच होगा ।

AUS के खिलाफ Ashwin ने रचा इतिहास, ये महारिकॉर्ड  बनाकर मचाई खलबली 

यह मैच  31 मार्च को अहमदाबाद के नरेंद्र  मोदी स्टेडियम में ही खेला जाएगा। आईपीएल की दस टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है।A और B ग्रुप में बांटा गया है। पहले ग्रुप में मुंबई इंडियन्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स, दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपरजायंट्स को रखा गया है।

IND VS AUS 2nd Test Live: ऑस्ट्रेलिया 263 रनों पर ढेर, अश्विन, जडेजा और शमी ने की घातक गेंदबाजी
 

दूसरे ग्रुप में चेन्नई सुपरकिंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, रॉयल चैलेंजर बैंगलोर, पंजाब किंग्स और गुजरात टायटंस हैं।बता दें कि आईपीएल 2023 के मैच टींमों के घरेलू मैदान पर खेले जाएंगे।धर्मशाला, गुवाहाटी, मोहाली, लखनऊ, हैदराबाद, बेंगलुरु,चेन्नई, दिल्ली, कोलकाता, जयपुर, मुंबई और अहमदाबाद में मैच होंगे।

Mohammed Shami ने Travis Head को दिया चकमा, KL Rahul ने लपका शानदार कैच, देखें  VIDEO
 

दोनों ही ग्रुप से कुल चार टीमें प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करेंगी, लेकिन फिलहाल प्लेऑफ के शेड्यूल का ऐलान नहीं किया गया है।आईपीएल के 16 वें सीजन के तहत 16 मैच डबल हेडर के होंगे । एक टीम 14 मैच खेलेगी,  7 अपने घर पर और विरोधी टीम के घर में खेलेगी। 10 टीमों के बीच लीग स्टेज के 70 मैच खेले जाएंगे, वहीं 4 मैच प्लेऑफ के होंगे।आईपीएल की गिनती दुनिया की सबसे बड़ी और प्रसिद्ध लीग में होती है। दुनिया भर के खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने का ख्वाब देखते हैं।

IPL 2023 के Schedule हुआ ऐलान