×

खत्म हुआ भारत के इस घातक गेंदबाज का करियर, चयनकर्तां ने फिर किया नजर अंदाज
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।वनडे विश्व कप 2023 के समापन के बाद टीम इंडिया अब अगले साल होने वाले टी 20 विश्व कप की तैयारी में जुट गई है। इसी सिलसिले में भारतीय टीम 23 नवंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच टी 20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेलने वाली है।

 वर्ल्ड कप के बाद Virat Kohli को मिली बहुत बड़ी खुशखबरी, मिलने वाला है सालों पुराना यह बड़ा मुकाम 
 

इस सीरीज के लिए चुनी गई टीम में एक घातक और अनुभवी गेंदबाज को फिर मौका नहीं मिला है। यह गेंदबाज पिछले कुछ वक्त से नजर अंदाज किया जा रहा है। वनडे विश्व कप 2023 के लिए भी इस गेंदबाज को नहीं चुना गया था।इस वजह से माना जा रहा है कि तेज गेंदबाज का करियर लगभग खत्म हो चला है। जिस गेंदबाज की हम बात कर रहे हैं, वह कोई और नहीं बल्कि भुवनेश्वर कुमार हैं।

Hardik Pandya की चोट पर मिला बड़ा अपडेट, जानिए कब तक मैदान पर होगी वापसी
 

तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को पिछले एक साल से टी20 टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया। इस हिसाब से माना जा रहा है कि वह टी 20 विश्व कप 2024 की योजना का भी हिस्सा नहीं है।भुवी ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी टी20 मैच नवंबर 2022 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था।

 भारत-अफगानिस्तान के बीच होगी ऐतिहासिक T20I सीरीज, यहां देखें पूरा शेड्यूल 

वहीं, जनवरी 2022 के बाद से ही वह वनडे टीम से भी बाहर चल रहे हैं। वैसे भुवी ने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन उनकी टीम इंडिया में वापसी नहीं हो सकी। आपको बता दें कि भुवी ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2023 में काफी घातक गेंदबाजी की थी।उन्होंने 7 मैचों में कुल 16 विकेट अपने नाम किए थे, कर्नाटक के खिलाफ खेले गए मैच में उन्होंने 5 विकेट झटके थे।भुवनेश्वर कुमार की वापसी ना होने का बड़ा कारण है कि युवा खिलाड़ी टीम इंडिया का हिस्सा हैं।