×

IND vs ZIM 3rd T20 में बल्लेबाज या गेंदबाज, किसका देखने को मिलेगा जलवा, सामने आई पिच रिपोर्ट
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। भारत और जिम्बाब्वे के बीच पांच टी 20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों की सीरीज का तीसरा मैच बुधवार 10 जुलाई को खेला जाएगा।दोनों टीमें हरारे स्पोर्ट्स क्लब में आमने-सामने होंगी। बता दें कि टी 20 सीरीज के पहल मैच में भारत को 13 रन से हार मिली थी, लेकिन शुभमन गिल की कप्तानी वाली टीम ने दूसरे मैच में वापसी करते हुए 100 रन से जीत दर्ज की।

Jay Shah दे सकते हैं BCCI के सचिव पद से इस्तीफा, सामने आई चौंकाने वाली वजह

तीसरे टी 20 मैच के तहत भारतीय टीम अपनी लय बरकरार रखने उतरेगी।सवाल यह है कि हरारे के मैदान की पिच कैसी होगी।मौजूदा सीरीज के अब तक यहां खेले गए दो मैच में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने ही जीत हासिल की है। पहले मैच में इस मैदान पर भारतीय टीम बड़ी मुश्किल से 100 रन तक पहुंच पाई थी।

IND Vs ZIM तीसरे टी 20 से पहले अफ्रीकन शेर से हुआ Team India का सामना, वायरल हुआ वीडियो

लेकिन दूसरे टी 20 मैच के तहत यहीं भारत ने 234 का स्कोर खड़ा कर दिया था।इस मैदान की पिच को लेकर यह नजर आ रहा है कि यदि शुरुआती ओवर्स में टीम अपने विकेट नहीं गंवाती है तो उसके बाद रन बनाना काफी आसान काम हो जाता है।

Virat Kohli के रेस्‍टोरेंट के ख‍िलाफ पुलिस में दर्ज हुई FIR, जानिए आखिर क्या है पूरा मामला 
 

हरारे के इस मैदान पर अब तक 43 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं, जिसमें से 25 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जहां जीत हासिल की है तो वहीं सिर्फ 18 बार टारगेट का पीछा करने वाली टीम जीत अपने नाम कर सकी। इस मुकाबले को लेकर मौसम की बात करें तो एक्यूवेदर की रिपोर्ट के अनुसार अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रह सकता है, वहीं बारिश होने के बिल्कुल भी आसार नहीं हैं और ऐसे में पूरे ओवर का ही खेल देखने को मिलेगा।