×

IND vs SA  क्या केपटाउन टेस्ट में बारिश डालेगी ख़लल, जानिए पिच और मौसम का हाल 
 

 

क्रिकेट न्यूज़  डेस्क।। भारत और दक्षिण  अफ्रीका के बीच तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच 11 जनवरी से केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान पर  खेला जाएगा।इस मुकाबले के लिए  दोनों टीमें   तैयार हैं।  बता दें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के  बीच सीरीज  1-1 की बराबरी पर है ।

IND VS SA दिग्गज ने जताई उम्मीद, केपटाउन टेस्ट में खत्म होगा Virat Kohli का शतक का सूखा
 

ऐसे में  आखिरी टेस्ट मैच को जीतने वाली टीम  सीरीज भी अपने नाम करेगी। केपटाउन में  दोनों टीमों के बीच होने वाले  मुकाबले से पहले हम यहां पिच और मौसम की बात कर रहे हैं ।बता दें कि न्यूलैंड्स  क्रिकेट ग्राउंड की पिच से तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है ।गेंदबाजों को  विकेट से थोड़ा अतिरिक्त उछाल मिलने की उम्मीद है।यहां  तेज गेंदबाज अहम भूमिका निभाएंगे। वहीं   पिच पर उछाल और सीम मूवमेंट होने की वजह से  बल्लेबाजों के लिए टिक कर बल्लेबाजी करना आसान नहीं होता है।

IND vs SA  29 साल में पहली बार इतिहास रचने का मौका, क्या अफ्रीका में  विराट सेना कर पाएगी कमाल 
 

आउटफील्ड तेज होगी  जिससे शॉट्स को रोकना  आसान नहीं होगा। न्यूलैंड्स दुनिया के  उन चुनिंदा क्रिकेट स्टेडियम में से एक है जहां पेसर्स के साथ -साथ स्पिनरों को भी  सहायता मिलती है। टीम इंडिया के  लिए  रविचंद्रन अश्विन और दक्षिण अफ्रीका के लिए केशव महाराज  केपटाउन टेस्ट में घातक साबित हो सकते हैं।

फ्लॉप प्रदर्शन कर रहे इस खिलाड़ी के सपोर्ट में उतरे Virat Kohli, लेकिन दे दी बडी नसीहत
 

मौसम की बात की जाए  तो केपटाउन टेस्ट   के पहले और पांचवें दिन  बारिश  बाधा बन सकती है । बता दें कि इससे पहले दक्षिण अफ्रीका में   सेंचुरियन और जोहान्सबर्ग  टेस्ट मैच में भी बारिश ने ख़लल डाला था ।   केपटाउन टेस्ट की बात की जाए तो बारिश की संभावना पहले दिन 21 और दूसरे दिन  4, तीसरे दिन  4,  चौथे  6 और पांचवें दिन  31फीसदी है। मुकाबले के  दौरान तापमान  22-33 डिग्री सेल्सियस के आसपास  रहने की उम्मीद है ।  उमस करीब  55-70 फीसदी रह  सकती है।हवा  25-30  किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है ।