×

IND vs SA  ये हैं तीन बड़ी गलतियां, जिनकी वजह से दक्षिण अफ्रीका में इतिहास नहीं रच पाई टीम इंडिया
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ  आखिरी टेस्ट मैच में 7 विकेट  से हार का सामना करना पड़ा । दक्षिण अफ्रीका ने आखिरी टेस्ट  मैच जीतने के साथ ही सीरीज अपने नाम कर ली। टीम इंडिया एक बार फिर से दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने से चूक गई।

IND VS SA अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने का सपना टूटने के बाद जानिए क्या कुछ बोले कप्तान c


हम यहां टीम इंडिया की हार वजहें गिनाने जा रहे हैं जिनकी वजह से  वह  इतिहास रचने से चूक गई। सीरीज में  भारत के अनुभवी बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। टीम इंडिया के  पूर्व  उपकप्तान  अजिंक्य  रहाणे फ्लॉप रहे  और दोनों पारियों में 10 रन ही बना सके।   चेतेश्वर पुजारा ने जरूर  पहली पारी में  43  रन बनाए  लेकिन दूसरी में वह 9 रन बना सके। टीम इंडिया की  हार की दूसरी बड़ी वजह  खराब फील्डिंग भी रही है । केपटाउन टेस्ट के चौथे दिन शुक्रवार को भारत  के पास  अच्छा मौका आया  था।

ICC World test Championship टीम इंडिया की हार के बाद जानिए कैसा है अंक तालिका का हाल

पारी का   40 ओवर  जसप्रीत बुमराह डाल रहे थे  , लेकिन चौथी गेंद पर पुजारा ने   कीगन पीटरसन का कैच टपका दिया। कीगन पीटरसन ने      82 रन बनाकर  आउट हुए और  भारत को हार मिली। तीसरी वजह  भारतीयटीम  की गेंदबाजी भी कुछ खास नहीं रही है।

IND VS SA टीम इंडिया का टूटा दक्षिण अफ्रीका में सीरीज जीतने का सपना, आखिरी टेस्ट में मिली 7 विकेट से हार 
 

दक्षिण अफ्रीका के सामने   212 रन का लक्ष्य रखा था लेकिन भारतीय गेंदबाज  तीन   अफ्रीकी बल्लेबाजों को  ही आउट कर सके ।   दिग्गज स्पिनर आर अश्विन  दोनों पारियों में  एक भी विकेट नहीं ले सके । बुमराह ने जूररी   पहली पारी में  5 विकेट लिे थे लेकिन  फिर भी टीम के  हाथ से जीत फिसल गई  क्योंकि दूसरी पारी में  भारतीय गेंदबाज विकेट गिरने में सफल नहीं हुए।