×

Ind vs SA  Jasprit Bumrah का मुरीद हुआ ये अंग्रेज दिग्गज, तारीफ में कही बड़ी बात

 

क्रिकेट न्यूज़  डेस्क। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह ने पहली पारी में 42 रन देकर पांच विकेट झटके हैं। बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट में 7वीं बार पारी में 5 विकेट लिए हैं।बुमराह के इस प्रदर्शन के दम पर  भारतीय टीम  दक्षिण अफ्रीका को  210रनों पर समेटने में कामयाब रही।

India vs South Africa जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास, टेस्ट क्रिकेट में बना डाला नया रिकॉर्ड
 

जसप्रीत बुमराह के  शानदार प्रदर्शन की प्रशंसा की जा रही है।  इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी जसप्रीत बुमराह के मुरीद हो गए हैं। माइकल  वॉन ने बुमराह के दमदार प्रदर्शन के बाद  उनकी जमकर तारीफ की है।बुमराह की तारीफ में माइकल वॉन ने कहा कि जसप्रीत बुमराह की क्या  शानदार गेंदबाजी।

IND vs SA Mayank Agarwal ने की खराब फिल्डिंग , कप्तान Kohli को आया गुस्सा, देखें VIDEO


मुझे लगता है कि वह सभी प्रारूप में मौजूदा   दौर में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं। वहीं  दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान    शॉन पोलाक ने  कहा कि बुमराह की उपलब्धि   सनसनीखेज है।उन्होंने कहा कि मैदान पर उनके जितना कोई और योग्य नहीं है ।उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के  बल्लेबाजों के लिए  सबसे अधिक समस्या पैदा की हैं।

INDvsSA रोमांचक हुआ केपटाउन टेस्ट,  दक्षिण अफ्रीका की टीम 210 रन पर सिमटी, भारत को मिली बढ़त

 बुमराह ने जिस तरह से मार्क जेनसन को आउट किया, उस बात की चर्चा सबसे ज्यादा  रही।जानसेन का   विकेट लेना बुमराह के लिए विशेष रूप से अच्छा था  क्योंकि दूसरे  टेस्ट के  दौरान दोनों  खिलाड़ियों के बीच बहस हुई  थी ।  जसप्रीत बुमराह के प्रदर्शन के बाद दक्षिण अफ्रीका ने वापसी की है ।दूसरे दिन भारत के दो विकेट गिर चुके थे  और  स्कोर  75 रन पहुंच  गया था।भारत ने अपने दोनों ओपनर  केएल राहुल  और मयंक अग्रवाल के  विकेट गंवाए हैं।वहीं क्रीज  पर  चेतेश्वर पुजारा (9) और  विराट कोहली (14) हैं। भारत ने  अपनी कुल बढ़त  70 रनों की हासिल कर ली है।