Samachar Nama
×

INDvsSA रोमांचक हुआ केपटाउन टेस्ट,  दक्षिण अफ्रीका की टीम 210 रन पर सिमटी, भारत को मिली बढ़त

India vs South Africa, 3rd Test

  क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच  केपटाउन में जारी  आखिरी  टेस्ट मैच रोमांचक मोड़  पर पहुंच  गया है। मुकाबले के  दूसरे दिन  भारतीय गेंदबाजों के आगे  दक्षिण अफ्रीकी  पारी   209 रनों पर जाकर सिमटी गई। भारत को पहली पारी के आधार पर  13  रनों की बढ़त हासिल हुई है।

Rashid Khan का फिर दिखा जलवा,  300 वें टी 20 मैच में किया यादगार प्रदर्शन
 


India vs South Africa, 3rd Test

दक्षिण अफ्रीका की पहली  पारी की बात की जाए तो सबसे ज्यादा  रन कीगन पीटरसन के बल्ले से निकले ।उन्होंने 166गेंदों में 72 रनों की पारी खेली ।वहीं   टेंबा बवुमा ने  52 गेंदों में 28 रन बनाए। केशव महाराज ने  45 गेंदों में 25 रन बनाए। रासी वान डैर डुसेन ने  54 गेंदों में 21 रन बनाए।इसके अलावा कगिसो रबाडा ने 15 और   ओलिविर ने  10 रन की पारी खेली।

IND vs SA Virat Kohli ने मैदान पर पूरा किया अपना ये स्पेशल 'शतक',  खास क्लब में हुए शामिल

India vs South Africa, 3rd Test

भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी की और सबसे ज्यादा 4  विकेट लिए।वहीं    उमेश यादव और    मोहम्मद शमी ने  2-2 विकेट लिए । वहीं   शार्दुल ठाकुर को एक विकेट मिला। बता दें कि   भारत ने मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। भारत की पहली पारी  223 रनों पर ढेर हो गई थी।

ICC Test Ranking  में जानिए कौन से बल्लेबाज और गेंदबाज हैं टॉप पर, यहां ताजा अपडेट

India vs South Africa, 3rd Test

टीम इंडिया के बल्लेबाज फ्लॉप रहे थे।भारत के लिए   201 गेंदों में सबसे ज्यादा 79 रनों की पारी कप्तान विराट कोहली  ने खेली थी।वहीं पुजारा ने 77 गेंदों में 43 रन बनाए थे। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जारी  केपटाउन टेस्ट मैच रोमांचक  मोड़ पर पहुंच गया है। टीम इंडिया  अब दूसरी पारी  में बड़ा स्कोर   करके  दक्षिण अफ्रीका के सामने एक चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखना चाहेगी।टीम इंडिया के पास पहली  बार दक्षिण अफ्रीका में  टेस्ट सीरीज जीतने का मौका है।

India vs South Africa, 3rd Test

Share this story