×

IND VS SA कप्तान Virat Kohli ने इस धुरंधर खिलाड़ी के साथ की नाइंसाफी, टीम से किया बाहर

 

 क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच केपटाउन में खेला जा रहा है। मुकाबले में कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेाजी का फैसला लिया है। विराट कोहली की वापसी के बाद   प्लेइंग इलेवन में बदलाव हुए हैं और    स्टार  खिलाड़ी हनुमा विहारी को  बाहर कर दिया गया।

IPL 2022 चीनी कंपनी Vivo आईपीएल से हुई बाहर , Tata बना नया टाइटल स्पॉन्सर

विराट  पीठ दर्द की समस्या की वजह से दूसरा टेस्ट मैच नहीं खेले थे, उनकी जगह हनुमा विहारी को मौका दिया गया था।  अब विराट कोहली की वापसी  होने के बाद  हनुमा विहारी को बलिदान देना पड़ा है। हनुमा विहारी  को  बदकिस्मत कहा जा सकता है  क्योंकि   दूसरे टेस्ट मैच में उन्होंने 40 रन बनाए थे, इसके बावजूद उन्हें टीम से बाहर कर दिया  गया।  

IND VS SA की सीरीज के बीच दक्षिण अफ्रीका के इस दिग्गज ऑलराउंडर ने किया संन्यास का ऐलान

हनुमा विहारी से भारतीय टीम में लगातार नाइंसाफी हो रही है।  मौजूदा  दक्षिण अफ्रीका दौरे पर उन्हें सिर्फ एक टेस्ट मैच के तहत ही मौका दिया गया और आखिरी मैच से तो  बाहर  कर दिया।इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में  भी  हनुमा विहारी को मौका नहीं दिया गया था।

IND VS SA Virat Kohli की क्यों जारी है खराब फॉर्म, इस दिग्गज ने बताई वजह

हनुमा विहारी को   कम मौके दिए जा  रहे हैं। वैसे तो   भारतीय टीम में बाहर होने के दावेदार  चेतेश्व पुजारा और अजिंक्य रहाणे   जैसे खिलाड़ी हैं जो लंबे वक्त से  फ्लॉप हैं। हालांकि दूसरे टेस्ट मैच में इन दोनों ही  खिलाड़ियों ने अर्धशतक जड़े थे, लेकिन इनका पिछला प्रदर्शन काफी खराब है। बता दें कि   भारत  और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 1-1 की बराबरी  पर है।टेस्ट  सीरीज का आखिरी मैच  जीतकर टीम इंडिया के पास सीरीज जीतने का मौका होगा।