×

IND vs SA  29 साल में पहली बार इतिहास रचने का मौका, क्या अफ्रीका में  विराट सेना कर पाएगी कमाल 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। विराट कोहली की अगुवाई वाली  भारतीय टीम ने विदेशों में टेस्ट क्रिकेट के तहत जीत का परचम अब तक फहराया है। विराट सेना के पास  अब दक्षिण  अफ्रीका में भी  विजयी परचम लहराने का मौका होगा। बता दें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच  तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 1-1 की बराबरी पर है।    

https://samacharnama.com/sports/cricket/he-took-10-wickets-in-an-innings-against-team-india-now/cid6206291.htm


वहीं 11 जनवरी से  दोनों टीमों के बीच  तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच खेला जाएगा। टीम इंडिया के पास 29 साल  में पहली बार   दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने का मौका रहने वाला है।  टीम इंडिया के केपटाउन टेस्ट मैच में जीत की चुनौती रहने वाली है ।  भारत को अपने बल्लेबाजों से  बेहतर प्रदर्शन की  उम्मीद होगी जो  पिछले कुछ समय से  उम्मीद के हिसाब से  अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं ।
फ्लॉप प्रदर्शन कर रहे इस खिलाड़ी के सपोर्ट में उतरे Virat Kohli, लेकिन दे दी बडी नसीहत
 

न्यूजीलैंड्स  मैदान पर पहली पारी में 300   से अधिक का स्कोर खड़ा करना अहम होगा।टीम इंडिया  के लिए  विराट कोहली  अहम साबित होंगे।विराट कोहली अनफिट होने की वजह से दूसरे टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं  थे और जोहान्सबर्ग में भारत को  7 विकेट से हार मिली  थी, लेकिन अब विराट कोहली  की मौजूदगी   है तो भारतीय टीम एक बार फिर से मजबूत हो  गई।

IPL 2022  इस नई फ्रेंचाइजी टीम के कप्तान बन सकते हैं Hardik Pandya, नाम जानकर होंगे हैरान
 

 माना जा रहा है कि विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम  दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट  सीरीज जीतने का कारनामा कर सकती है। टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका की तुलना में काफी मजबूत है लेकिन बल्लेबाजों के  साथ गेंदबाजों का भी चलना जरूरी  हो जाता है।  टीम इंडिया के लिए   आखिरी टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीकी  कप्तान डीन एल्गर    बड़ा खतरा होंगे जो  खतरनाक  फॉर्म में हैं।