×

IND VS ENG Virat Kohli बनाएंगे हिमालय जैसा बड़ा रिकॉर्ड, एक रन की है दरकार , सचिन को छोड़ेंगे पीछे

 

स्पोर्टस न्यूज़ डेस्क।।  विराट कोहली  इन दिनों खराब  फॉर्म से भले ही जूझ रहे हों, लेकिन वह इंग्लैंड के खिलाफ  चौथे टेस्ट मैच में अब हिमालय  जैसा बड़ा रिकॉर्ड बनाने जा रहे हैं।विराट कोहली को  बस एक रन की दरकार है और   वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में इतिहास रच देंगे। विराट कोहली अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में  229999 रन बना चुके हैं ।

T20 World Cup 2021 के लिए  Team India के इन 5 खिलाड़ियों की नाम पर लगी मुहर, टूर्नामेंट में मचाएंगे धमाल

अगर वह इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में एक रन बना लेते हैं तो  वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 23 हजार रन पूरे कर लेंगे।  विराट कोहली अंतर्राष्ट्रीय  क्रिेकेट में सबसे तेज यानि  सबसे कम पारियों में  23 हजार रन पूरे करने वाले विश्व के पहले बल्लेबाज बन जाएंगे। इस मामले  में वे महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ देंगे  क्योंकि सचिन ने यह कारनामा   522 पारियों में किया था  जबकि विराट कोहली  500  पारियां भी अभी नहीं खेल पाए हैं।

BAN vs NZ बांग्लादेश के खिलाफ न्यूजीलैंड की टीम हुई  60 रनों पर ढेर, बना डाला ये  शर्मनाक रिकॉर्ड
 


विराट कोहली अगर  इंग्लैंड के खिलाफ चौथ टेस्ट मैच की पहली पारी में  एक रन बनाने में सफल रहते हैं  तो वह    490 वीं पारी में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में  23  हजार रन पूरे कर लेंगे।   विराट कोहली ने    अब तक 95 टेस्ट मैचों में  7881 रन ,   254 वनडे मैचों में 12169 रन , वहीं  90 टी 20 मैचों में 3159 रन बनाए हैं। 

ENG vs IND पूर्व चयनकर्ता ने बताया कारण , क्यों लगातार फ्लॉप हो रहे हैं ऋषभ पंत

विराट कोहली ने  अब तक टेस्ट मैचों में 27 शतक जड़े, वहीं  वनडे मैचों के तहत  43 शतक जडे़ हैं । टी 20 में विराट ने अभी  तक एक भी शतक नहीं लगाया है। इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच के तहत विराट कोहली से बडी़ पारी की उम्मीद रहने वाली है।