×

Ind vs Eng:पहले टेस्ट मैच में शतक  जड़ते  ही  Virat Kohli ध्वस्त कर देंगे ये World Record

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच बुधवार  4 अगस्त से खेला जाएगा।  दोनों टीमें  इस मैच के लिए तैयार  हैं। नॉटिंघम में होने वाले इस  टेस्ट मैच  के तहत कप्तान विराट कोहली का बल्ला चलता है तो वह विश्व रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। विराट कोहली ने टेस्ट मैच में एक शतक जड़ते ही विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे।

Rohit Sharma पर इस दिग्गज ने साधा निशाना,  ENG के खिलाफ मैच से पहले कह दी बड़ी बात
 


वह पूर्व  कंगारू कप्तान रिकी पोंटिंग को  पीछे छोड़ देंगे। विराट कोहली नॉटिंघम में होने वाले  पहले टेस्ट मैच में     शतक जड़ने में सफल  रहते हैं तो  वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में  सबसे ज्यादा  42 शतक जड़ने वाले  कप्तान बन जाएंगे। साथ ही वह रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ देंगे  जिनके नाम बतौर  कप्तान अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में  41 शतक हैं।

Ban vs Aus:बांग्लादेश ने किया बड़ा उलटफेर, पहली बार  टी 20 में  ऑस्ट्रेलिया  को  दी मात
 


अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में  विराट कोहली ने   नाम अब तक 70 शतक हैं और रिकी पोंटिंग के नाम    71 शतक हैं । ऐसे में  एक शतक जड़ते ही विराट कोहली यहां रिकी पोंटिंग की बराबरी भी कर लेंगे। गौरतलब हो कि विराट कोहली के बल्ले से लंबे वक्त से कोई शतक नहीं निकला है ।  उन्होंने आखिरी बार  साल 2019 में  शतक जड़ा था।

IND VS ENG:नॉटिंघम टेस्ट में  भारत को खलेगी इस खिलाड़ी की कमी, हरभजन सिंह ने बताया नाम


फैंस को उम्मीद है कि इंग्लैंड के खिलाफ विराट कोहली  का बल्ला चलेगा और वह शतक भी जड़ेंगे। बता दें  कि  टीम इंडिया ने हाल ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब गंवाया  और तब से ही  भारतीय टीम अपने आलोचकों के निशाने पर है। विराट सेना पर अब  इंग्लैंड के खिलाफ जीत दर्ज करने का भी दबाव रहने वाला है।