×

IND vs ENG इंग्लैंड में Virat Kohli  ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले एशिया के पहले कप्तान 
 

 

स्पोर्टस न्यूज डेस्क !भारत ने  ओवल में खेले  गए चौथे टेस्ट मैच के तहत इंग्लैंड को  157 रनों से मात देकर सीरीज में 2-1 की बढ़त ले ली है। जीत के साथ ही भारतीय कप्तान विराट कोहली के नाम    स्पेशल रिकॉर्ड भी भी दर्ज हो गया है। विराट अब    ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड  दोनों जगह एक  ही टेस्ट सीरीज  में अपनी कप्तानी में टीम को  एक से ज्यादा जीत दिलाने वाले   पहले  एशियाई कप्तान बन गए हैं।  

IND vs ENG Jasprit Bumrah ने रचा इतिहास, किया यह बड़ा कारनामा 
 

विराट कोहली ने एक बार फिर यह साबित करके दिखाया है कि वह क्यों  दुनिया के बेस्ट कप्तान हैं । ओवल में खेले गए चौथे टेस्ट मैच के तहत  पांचवें दिन  एक समय ऐसा लगने लगा था  कि इंग्लैंड इस टेस्ट मैच को जीत  सकता है लेकिन कप्तान कोहली ने लंच  ब्रेक के बाद जिस तरह से गेंदबाजी और फील्डिंग सेटिंग में बदलाव किए , उससे इंग्लैंड की  टीम की सारी रणनीति फेल हो गई ।

Breaking IND VS ENG टीम  इंडिया ने ओवल में लहराया विजयी परचम,  इंग्लैंड को 157 रन से दी मात

भारत ने ऐतिहासिक जीत अपने नाम की। बता दें कि    भारत ने  इंग्लैंड के सामने   368 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा था। इंग्लैंड ने आखिरी दिन   77 रनों से आगे खेलना शुरु किया था। लक्ष्य का पीछा करते हुए पूरी इंग्लैंड की टीम  210 रनों पर जाकर ही ढेर हो गई ।

LIVE  IND VS ENG  टी ब्रेक तक  इंग्लैंड ने गंवाए    8 विकेट, टीम इंडिया जीत से दो कदम दूर

बता दें कि  भारतीय कप्तान विराट कोहली ने  ओवल टेस्ट मैच में   बड़ी पारी का भले ही  योगदान ना दिया हो लेकिन उन्हें अपनी सूझबूझ भरी कप्तानी से   जीत का परचम लहराया ।  विराट के द्वारा चुनी  गई प्लेइंग इलेवन को लेकर सवाल उठ रहे थे लेकिन  टीम ने अच्छा प्रदर्शन कर कप्तान के फैसले को सही साबित किया।