×

IND vs ENG:भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज ट्रॉफी का हुआ अनावरण, देखें PHOTOS

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।। भारत और इंग्लैंड पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में भिड़ंने के लिए तैयार हैं। दोनों टीमों के बीच चार अगस्त बुधवार से टेस्ट सीरीज खेली जाएगी।पहला टेस्ट   नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेला जाएगा। सीरीज के आगाज होने से पहले  मंगलवार को  ट्रॉफी  की झलक दिखाई गई । दोनों टीमों के कप्तान ने ट्रॉफी का अनावरण किया।

IND vs ENG : पहला टेस्ट मैच कल, जानिए कब-कहां और कितने बजे से देख सकते हैं लाइव
 


कप्तान विराट कोहली जब स्टेडियम में ट्रॉफी अनावरण के लिए उतरे तो  इंग्लिश कप्तान जो रूट ने उनका  बढ़कर अभिवादन किया । दोनों  ने ट्रॉफी के साथ कई तस्वीरें भी खिंचवाई है। फोटो सेशन के बाद  विराट कोहली  और जो रूट आगे बढ़कर अभिवादन करते नजर आए । ट्रॉफी के अनावरण की तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी के साथ वायरल हो रही हैं।

IND vs ENG: पहले टेस्ट में चार तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकता है भारत, जानें किन्हें मिलेगा मौका 


आपको बता दें कि भारत और इंग्लैंड के लिए पांच टेस्ट मैचों की सीरीज काफी अहम है। भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच  4 अगस्त से शुरु होगा । वहीं दूसरा टेस्ट मैच     12 अगस्त से लंदन के    ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर खेला जाएगा। इसके बाद भारत  और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच   12 अगस्त से लीड्स  के डिंग्ले क्रिकेट ग्राउंड पर होगा ।

IND vs ENG:नॉटिंघम में खेला जाएगा पहला टेस्ट , ऐसा होगा टीम इंडिया का प्लेइंग XI
 


भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट मैच के तहत  2 सितंबर से लंदन के निंग्टन  ओवल में  होगी । वहीं पांचवां और  आखिरी टेस्ट   10 सितंबर से मैनचेस्टर  के एमिरेट्रस ओल्ड ट्रैफर्ड  स्टेडियम में  खेला जाएगा। भारत के लिए इंग्लैंड के खिलाफ जीत दर्ज करना चुनौतीपूर्ण रहा है । पिछले दौरे पर  टीम इंडिय को  1-4 से टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था।