×

IND vs ENG बारिश बनी 'विलेन', ड्रॉ के साथ खत्म हुआ पहला टेस्ट मैच
 

 


​ जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। पहले टेस्ट मैच के तहत भारत और इंग्लैंड के बीच  नॉटिंघम में भिड़ंत हुई। ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेला गया  यह मैच बारिश की वजह से ड्रॉ के साथ खत्म हुआ। बता दें कि इंग्लैंड ने   मैच में  भारत के सामने जीत के लिए  209 रनों का लक्ष्य रखा  था।  मुकाबले की बात की जाए तो इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया ।  

IND vs  ENG नॉटिंघम टेस्ट ड्रॉ होने से  Team India को हुआ बड़ा नुकसान , जानिए आखिर कैसे
 

इंग्लैंड की टीम पहले खेलते हुए भारतीय गेंदबाजों के घातक प्रदर्शन के आगे  183 रनों पर जाकर ढेर हो गई । इंग्लैंड के लिए   कप्तान जो रूट ने अर्धशतक जड़ा (64)।भारत के लिए   जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। वहीं मोहम्मद शमी ने तीन विकेट लिए। इसके अलावा शार्दुल ठाकुर ने दो विकेट  और  मोहम्मद सिराज ने एक विकेट लिया।

IND  vs  ENG  टीम इंडिया ही जीतेगी नॉटिंघम टेस्ट ,  इंग्लिश दिग्गज की भविष्यवाणी
 

दूसरी ओर इसके जवाब में भारतीय टीम  केएल  राहुल  (84)  और  रविंद्र जडेजा (54) के अर्धशतक  के दम पर  भारतीय टीम   278 रन बना पाई। भारतीय टीम  ने पहली पारी के आधार  पर 95 की बढ़त हासिल की थी। इसके जवाब में इंग्लैंड ने दूसरी पारी में कप्तान जो  रूट  के शतक (109) के दम पर  303 रन बनाने का काम किया।

भारत के लिए दूसरी पारी में जसप्रीत बुमराह ने  सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए हैं। मोहम्मद सिराज और  शार्दुल ठाकुर ने दो-दो विकेट लिए । वहीं मोहम्मद शमी ने एक विकेट लिया। शानदार प्रदर्शन के लिए  इंग्लिश कप्तान जो रूट को  मैन ऑफ द मैच चुना गया।  मुकाबला ड्रॉ होने से भारतीय टीम को नुकसान हुआ है क्योंकि उसकी जीतने की  संभावना थी।

Tokyo Olympics में भारत के खाते में आया गोल्ड मेडल तो खुशी के मारे नाचने लगे Sunil Gavaskar  , देखें VIDEO