×

IND vs  ENG नॉटिंघम टेस्ट ड्रॉ होने से  Team India को हुआ बड़ा नुकसान , जानिए आखिर कैसे
 

 

 जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। भारत  और इंग्लैंड के बीच   नॉटिंघम में खेला गया  पहला टेस्ट मैच ड्रॉ के साथ खत्म  हुआ है। इस मुकाबले के आखिरी दिन   बारिश की वजह से एक भी गेंद नहीं  फेंकी जा सकी  और  मुकाबला ड्रॉ के साथ खत्म हुआ।  भारतीय टीम मुकाबले में मजबूत स्थिति में  थी, क्योंकि उसे जीतने के लिए  157 रन बनाने थे और उसके पास  9 विकेट बचे थे।

IND  vs  ENG  टीम इंडिया ही जीतेगी नॉटिंघम टेस्ट ,  इंग्लिश दिग्गज की भविष्यवाणी
 


यही  वजह है कि  मुकाबला  ड्रॉ होने से  भारतीय टीम को बड़ा नुकसान झेलना पड़ा  है।यही नहीं  मैच के ड्रॉ होने से  भारत और इंग्लैंड को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के  नए प्वाइंट्स सिस्टम में     4-4 अंक मिले हैं। भारतीय टीम के पास मैच जीतकर 12 अंक लेने का मौका था।  ​बता दें कि भारत और इंग्लैंड के  बीच  पहले टेस्ट मैच से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के   नए एडिशन का  आगाज हुआ है।

Tokyo Olympics में भारत के खाते में आया गोल्ड मेडल तो खुशी के मारे नाचने लगे Sunil Gavaskar  , देखें VIDEO

बता दें कि आईसीसी ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के  प्वाइंट सिस्टम में बदलाव किया है। इस बार   प्वाइंट्स सिस्टम में  भी बदलाव हुए हैं। इसलिए अब टूर्नामेंट  में हर मुकाबले का नतीजा अहम रहने वाला है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के  पिछले एडिशन में  भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल तक सफर तय किया ।

IND vs ENG 1st Test  Joe Root  का फिर चला  बल्ला, टीम इंडिया की बढ़ा दी टेंशन

टीम इंडिया इस बार भी  शानदार आगाज  करना  चाह रही थी । इंग्लैंड के खिलाफ   अच्छा प्रदर्शन करके वह इसमें कामयाब  भी होना चाह रही थी लेकिन   कहीं ना कहीं बारिश ने भारतीय टीम की सारी उम्मीदों पर  पानी फेरने  का काम किया। भारतीय टीम के पास इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में  1-0 की बढ़त हासिल करने का भी अच्छा मौका था लेकिन सफलता नहीं मिली।