×

IND vs ENG Joe Root ने  भारत को फिर कूटा, शतक जड़कर लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी 
 

 

स्पोर्टस न्यूज डेस्क ।। लीड्स  में जारी तीसरे टेस्ट मैच के तहत  इंग्लिश कप्तान जो रूट ने बल्ले से  धमाकेदार प्रदर्शन करके दिखाया है।   शानदार फॉर्म में चल रहे जो रूट ने  टेस्ट सीरीज में तीसरा शतक जड़ दिया ।  जो रूट ने  भारत के खिलाफ ऐतिहासिक   पारी खेली और इसके साथ ही उन्होंने कई बड़े रिकॉर्ड्स  अपने नाम कर लिए हैं। बता दें कि   लीड्स में जारी तीसरे टेस्ट मैच के तहत भारत की पहली पारी  78 रनों पर जाकर ढेर हो गई थी।इसके  जवाब में इंग्लैंड ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक  8 विकेट पर 423 रन बना  डाले ।

IND vs ENG मैदान पर Rishabh Pant से हुई बड़ी गलती,  अंपायर ने दी चेतावनी 

इंग्लैंड के लिए टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों ने  शानदार  प्रदर्शन किया । जो रूट ने  165 गेंदों में 14   चौकों की मदद  पर 121 रनों की शानदार पारी खेली । ये उनके टेस्ट करियर का  23 वां शतक है । जो रूट ने अपने टेस्ट  करियर का  23 वां शतक जड़ा, जो  कि भारत के खिलाफ उनका  8 वां टेस्ट शतक साबित हुआ ।  साथ ही वो अब  उन महान  खिलाड़ियों की  लिस्ट में शामिल हो गए हैं जिन्होंने भारत के खिलाफ   सर्वाधिक  टेस्ट शतक जड़े हैं। इस रिकॉर्ड की बराबरी  की है । रूट से पहले भारत के खिलाफ सर्वाधिक  8 टेस्ट शतक जड़ने का रिकॉर्ड रिकी पोंटिंग , विवि  रिचर्ड्स  , स्टीव स्मिथ और गैरी सोबर्स के नाम दर्ज था।

IPL 2021  में पहली बार खेलेगा  विश्व चैंपियन स्पिनर, Punjab Kings ने किया शामिल 

एक कैलेंडर ईयर में इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान द्वारा  सर्वाधिक अंतर्राष्ट्रीय रनों का रिकॉर्ड भी अब जो रूट  के नाम दर्ज हो गया है । रूट ने  अब तक 2021  में 1366 अंतर्राष्ट्रीय रन बना डाले हैं जो कि किसी  भारतीय कप्तान का एक साल में सर्वाधिक रनों का रिकॉर्ड है । उन्होंने इंग्लैंड के पूर्व महान कप्तान एलेस्टर कुक को पीछे छोड़ा   जिन्होंने 2015  में 1398  अंतर्राष्ट्रीय रन बनाए थे, जो रूट ने इस साल  अकेले टेस्ट क्रिकेट में अब तक 1277 रन बनाए हैं।

IND vs ENG इस दिग्गज ने की  भविष्यवाणी, बताया लीड्स टेस्ट  में किसे मिलेगी जीत

जो रूट ने  इस साल अपना छठा टेस्ट शतक जड़ा है  और इसी के साथ वो इंग्लैंड के लिए एक साल  में सर्वाधिक टेस्ट शतक जड़ने वाले  खिलाड़ी बन  गए हैं रूट ने इस साल  6 शतक जड़े हैं जिस दौरान उन्होने  इन्हें दो दोहरे शतक में  भी बदला ।  मौजूदा टेस्ट सीरीज के तहत रूट ने  शतक की हैट्रिक लगाई है। जो रूट के अब  भारत के खिलाफ सबसे बेहतरीन आंकड़े ह ोगए हैं ।  उन्होंने  23 टेस्ट मैचों में  62.05 के बेहतरीन  औसत के  साथ सर्वाधिक  2296 रन बनाए हैं जिसमें 8 शतक और 10 अर्धशतक शामिल हैं।