×

IND VS ENG  Jasprit Bumrah को मिलगा करियर का  सबसे बड़ा ईनाम, बस चौथे टेस्ट मैच में करना ये काम 
 

 

स्पोर्टस न्यूज़ डेस्क।।  जसप्रीत बुमराह को इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच   के तहत करियर का सबसे बड़ा ईनाम मिल सकता है । हालांकि इसके लिए  मुकाबले में बुमराह को गेंदबाजी  में  कमाल करना होगा। जसप्रीत बुमराह   घातक गेंदबाजी कर रहे हैं।माना जा रहा  है  कि इंग्लैंड के  खिलाफ चौथे टेस्ट मैच के तहत भी वह   शानदार गेंदबाजी करते  हुए नजर आएंगे।

IND vs ENG  चौथे टेस्ट से पहले Team India के लिए बुरी ख़बर, कप्तान Kohli की बढ़ गई टेंशन
 


चौथे टेस्ट मैच के तहत जसप्रीत बुमराह के पास महान गेंदबाजों की लिस्ट  में शामिल होने का मौका होगा। इस मुकाबले  में जसप्रीत बुमराह    अगर तीन विकेट लेते हैं तो वह महान क्रिकेटर कपिल देव के रिकॉर्ड को  तोड़ देंगे। जसप्रीत बुमराह    भारत के लिए  सबसे  तेज 100 विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज बन जाएंगे ।

IND VS ENG ओवल टेस्ट के लिए Team India की Playing 11 का हुआ ऐलान, एक खिलाड़ी हुआ बाहर

फिलहाल बुमराह के नाम  23 टेस्ट मैचों में  97 विकेट      हैं । कपिल देव की बात करें तो  25 टेस्ट मैचों में  उन्होंने अपने विकेटों का शतक पूरा किया  ।ओवरऑल सबसे तेज 100 विकेट भारत के लिए आर अश्विन ने लिए हैं । अश्विन ने 18 मैचों में 100 विकेट पूरे किए थे। गौर किया  जाए तो भारत के लिए अब तक 7 तेज गेंदबाजों ने टेस्ट क्रिकेट में 100 या उससे ज्यादा विकेट लिए हैं।

IND Vs ENG Rohit Sharma रचेंगे इतिहास, ओवल में हासिल करेंगे बड़ी उपलब्धि
 


इस लिस्ट में कपिल देव, जहीर खान, जवागल श्रीनाथ,ईशांत शर्मा, करसन   घावरी    इरफान पठान और मोहम्मद शमी का नाम शामिल हैं। जसप्रीत बुमराह के  पास  महान गेंदबाजों की लिस्ट  में शामिल होने का मौका है।  वैसे टेस्ट में  भारत के लइए  सबसे ज्यादा विकेट लेन वाले गेंदबाजों की बात की जाए तो  अनिल कुंबले टॉप पर हैं जिन्होने 619 विकेट लिए हैं। वहीं कपिल देव ने  434 , हरभजन सिंह ने  417 और   आर अश्विन ने  413 विकेट लिए हैं।