×

IND VS ENG:नॉटिंघम टेस्ट में  भारत को खलेगी इस खिलाड़ी की कमी, हरभजन सिंह ने बताया नाम 
 

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।  टीम इंडिया    बुधवार 4 अगस्त से  इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज करने जा रही है। टेस्ट सीरीज  का पहला मैच नॉटिंघम के  ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेला जाएगा।इस मुकाबले के शुरु होने से पहले  दिग्गज हरभजन सिंह ने उस खिलाड़ी  नाम बताया है जिसकी कमी    टीम इंडिया को खल सकती है। हरभजन सिंह का मानना है कि    टीम इंडिया को नॉटिंघम टेस्ट मैच में हार्दिक पांड्या की कमी खल सकती है जिन्होंने पिछले दौरे पर  इस मैदान पर शानदार प्रदर्शन किया था ।

IND vs ENG 1st Test, Playing XI:  पहले टेस्ट में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकता है  इंग्लैंड, यहां देखें दोनों टीमें

हरभजन सिंह ने कहा कि  पिछली बार हार्दिक ने पहली पारी में  6 ओवर में   5 विकेट लिए थे और इसी वजह से भारत    168 रन की बढ़त लेने में सफल हुआ था लेकिन इस बार  वो नहीं है जो टीम इंडिया के लिए बड़ा नुकसान साबित हो सकता है।हरभजन सिंह ने  कहा कि , मुझे लगता है  कि हार्दिक पांड्या की गैरमौजूदगी   भारत के लिए घातक साबित हो सकती है ।

उन्होंने पिछली    बार नॉटिंघम में गेंदबाजी की थी  ।  भज्जी ने कहा कि  हार्दिक  की  ऑलराउंड क्षमता नॉटिंघम  में काफी उपयोगी साबित हो सकती थी।  उन्होंने कहा कि, मेरे हिसाब से अगर हार्दिक पांड्या वहां होते तो फिर प्लेइंग इलेवन और मजबूत होती ।खासकर इंग्लैंड की कंडीशंस में जिस समय से वो  10-15 ओवर गेंदबाजी करते उससे टीम को काफी मजबूत मिलती ।

IND vs ENG : मोहम्मद शमी  Test Series में  इस खास रिकॉर्ड  पर कर सकते हैं कब्जा, हासिल करेंगे बड़ी उपलब्धि

हरभजन सिंह  की माने तो इंग्लैंड में स्विंग गेंदबाजी के लिए मददगार कंडीशंस में ड्यूक की गेंद से पंड्या की गेंदबाजी फायदेमंद हो सकती थी। बता दें कि हरभजन सिंह इंग्लैंड दौरा का हिस्सा नहीं है । वह फिलहाल टेस्ट टीम से बाहर चल रहे हैं।