×

IND VS ENG: पहले  टेस्ट मैच में कैसा होगा  टीम इंडिया का प्लेइंग XI, कप्तान विराट कोहली  ने दिया बयान

 

 जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। भारत  और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच  4  अगस्त  बुधवार से खेला जाएगा। मुकाबले से पहले सबसे बड़ा सवाल है कि भारत की  प्लेइंग इलेवन कैसी होगी।  सीरीज के आगाज से पहले टीम इंडिया के  कुछ खिलाड़ी  चोटिल  भी हुए हैं और इसलिए प्लेइंग इलेवन   चुनने  में चुनौती है। कप्तान विराट कोहली ने कहा कि  टीम इंडिया पहले टेस्ट की प्लेइंग इलेवन टॉस के बाद बताएगी।

ENG vs IND:भारत-इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट आज, जानिए  पिच रिपोर्ट और मौसम 
 


बता दें कि  भारतीय टीम  पिछली कुछ सीरीज से मैच से एक दिन पहले ही अपनी टीम का ऐलान करती थी लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ ऐसा नहीं  किया  है। भारतीय टीम की रणनीति  में बदलाव हुआ है। विराट कोहली ने  मुकाबले से एक दिन पहले बात करते हुए कहा ,  हम अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान बुधवार को करेंगे। ओपनिंग को लेकर कोई चिंता की   बात नहीं है।

IND vs ENG:इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में विराट कोहली ध्वस्त कर सकते हैं ये 5 बड़े रिकॉर्ड्स
 

 

साथ ही विराट  ने संकेत दिए हैं  कि शार्दुल ठाकुर को प्लेइंग इलेवन में  मौका मिल सकता है। शार्दुल ठाकुर को लेकर कप्तान विराट कोहली ने कहा कि , शार्दुल ठाकुर बल्लेबाजी  गेंदबाजी और  फील्डिंग  तीनों ही विभागों  में योगदान दे सकते हैं ।

उन्हें हम सिर्फ इंग्लैंड सीरीज  के लिए अहम नहीं समझते   बल्कि   वो हमारी भविष्य  की योजनाओं का भी हिस्सा हैं। विराट ने कहा कि टीम इंडिया इस बार  पहले से बेहतर तैयारी के साथ उतरने वाली  है ।  हमने जो समय   इंग्लैंड में बिताया है उससे हमें यहां के हालातों में ढलने में मदद मिली है। गौरतलब हो कि भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर लंबे  समय से यहा हैं। इससे पहले उसने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेला था जहां न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का  सामना करना पड़ा था।

Ind vs Eng Test Series: माइकल वॉन ने की चौंकाने वाली भविष्यवाणी, बताया  कौन जीतेगा टेस्ट सीरीज