×

IND vs ENG कप्तान Kohli लेंगे बड़ा फैसला, आखिरी टेस्ट से  इस मैच जिताऊ गेंदबाज को करेंगे बाहर
 

 

स्पोर्ट्स न्यूज़ डेस्क  । भारत को इंग्लैंड के खिलाफ  आखिरी टेस्ट  के लिए  10 सितंबर से मैनचेस्टर में भिड़ंना है । टीम इंडिया ने   ओवल में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में   157 रनों से जीत दर्ज करते हुए सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल की । टीम इंडिया की निगाहें सीरीज  पर कब्जा  करने पर रहने वाली हैं।  

पूर्व  खिलाड़ी ने T20 World Cup के लिए चुनी भारतीय टीम, स्टार खिलाड़ियों को किया बाहर 
 

आखिरी टेस्ट मैच में कप्तान विराट कोहली बड़ा फैसला लेते  हुए जसप्रीत  बुमराह को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर सकते हैं।   जसप्रीत बुमराह वैसे तो शानदार फॉर्म में हैं और उन्होंने  चौथे टेस्ट मैच में  भी घातक गेंदबाजी की  थी।  जसप्रीत बुमराह को प्लेइंग इलेवन से बाहर करने का फैसला आसान नहीं होगा,   पर तेज गेंदबाज को आराम दिए जाने के लिए   आखिरी टेस्ट मैच से बाहर बिठाया जा सकता है।

T20 World Cup 2021 से पहले फॉर्म में लौटा सबसे बड़ा मैच विनर, कप्तान Kohli हो जाएंगे खुश
 

बुमराह  इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज में    सबसे अधिक  गेंदबाजी   करने वाले गेंदबाज हैं । उन पर काफी  भार    अब तक पड़ा है ।   इस सीरीज के बाद बुमराह को आईपीएल और   फिर टी 20विश्व कप खेलना है ।ऐसे में बुमराह को आराम दिया  जाना जरूरी हो जाता है।

T20 World Cup 2021 से  Shikhar Dhawan का पत्ता काट सकता है ये युवा बल्लेबाज 
 

 बता दें कि  बुमराह ने   सीरीज में अब तक 151 ओवर  गेंदबाजी की है अन्य कोई गेंदबाज 130   ओवर भी  गंदबाजी नहीं कर सका । बुमराह ने  सीरीज में  21 की औसत से   18 विकेट लिए हैं ।  बता दें कि  चौथे टेस्ट मैच में मोहम्मद शमी को प्लेइंग इलेवनसे बाहर कियागया था अब आखिरी टेस्ट मैच में बुमराह को आराम देकर मोहम्मद शमी को मौका दिया जा सकता है। बता दें कि टीम इंडिया   14 साल बाद इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज  जीतने की  बड़ी दावेदार माना जा रही है।