×

IND vs AUS Test 2023: टीम इंडिया की टेंशन बड़ा रहा है ये युवा खिलाड़ी, देखें चौंकाने वाले आंकडे़ 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में कप्तान रोहित शर्मा केएस भरत को मौका दे रहे हैं, लेकिन यह युवा स्टार खिलाड़ी उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पा रहा है।ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में ही बैकअप विकेटकीपर केएस भरत को टेस्ट डेब्यू का मौका मिला । कप्तान रोहित शर्मा ने ईशान किशन   पर केएस भरत को तरजीह देकर तीनों मैचों में मौका दिया है।

IPL 2023 की तैयारी शुरू करने के लिए चेन्नई पहुंचे MS Dhoni, एयरपोर्ट पर बेकाबू दिखे फैंस, देखें VIDEO
 

केएस भरत के प्रदर्शन की बात करें तो अब तक खराब है । उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में डेब्यू किया था ।अब इस सीरीज में तीन मैचों की 5 पारियों में केएस भरत के बल्ले से महज 14.25 की औसत से 57 रन निकले हैं ।केएस भारत ने नागपुर टेस्ट में 8, दिल्ली टेस्ट मैच में 6 और नाबाद 23 , वहीं अब इंदौर टेस्ट में 17 और 13 रन की पारी खेली।

IND vs AUS: क्या 76 के लक्ष्य का बचाव कर जीत पाएगी टीम इंडिया, उमेश यादव ने दिया ये जवाब
 

केएस भरत के यह आंकड़ें जाहिर करते हैं को वह भारतीय टेस्ट टीम में ऋषभ पंत की कमी पूरी नहीं कर पा रहे हैं। बता दें कि ऋषभ पंत कार एक्सीडेंट में बुरी तरह जख्मी होने के बाद लंबे वक्त के लिए क्रिकेट मैदान से दूर हुए हैं ।

IND VS AUS: इंदौर टेस्ट से आई बुरी ख़बर, Team India की हार हुई तय, कंगारू मनाएंगे जीत का जश्न 
 

इस वजह से ही वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। ऋषभ पंत का टेस्ट क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन रहा है।पिछली यानि 2020-21 में खेली गई बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में ऋषभ पंत ने कुल 3 मैचों की 5 पारियों में 68.50 की औसत से कुल 274 रन बनाए हैं, इसमें उनके दो अर्धशतक शामिल थे। केएस भरत टीम इंडिया के लिए  कमजोर कड़ी साबित हुए हैं और इस वजह से कप्तान रोहित शर्मा  की टेंशन बढ़नी स्वभाविक है।