×

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आर अश्विन ने रचा इतिहास, बना डाला ये महारिकॉर्ड 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है, जहां दिग्गज स्पिनर आर अश्विन ने इतिहास रचकर महारिकॉर्ड बना डाला। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में पहला विकेट अपने नाम करते ही अश्विन ने बड़ा रिकॉर्ड बना दिया। घातक खिलाड़ी अश्विन ने किसी भी अन्य भारतीय खिलाड़ी की तुलना में तेजी से  450 विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया है। 

Ravindra Jadeja की Team India में धमाकेदार वापसी , ऑस्ट्रेलियाई खेमे में मचाई तबाही, देखें VIDEO
 


  उन्होंने नागपुर टेस्ट में एलेक्स कैरी का विकेट लेते ही टेस्ट में 450 विकेट पूरे किए । आर अश्विन ने 89 वें टेस्ट मैच में 450 वां विकेट लेकर इस उपलब्धि तक पहुंचने वाले सबसे तेज भारतीय गेंदबाज बनने के मामले में उन्होंने पूर्व दिग्गज अनिल कुंबले को पीछे छोड़ दिया। आपको बता दें कि अश्विन अब श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन के बाद  450वां टेस्ट विकेट तक पहुंचने वाले दुनिया के दूसरे सबसे तेज गेदबाज हैं, जिन्होंने 80 वें टेस्ट मैच में यह उपलब्धि हासिल की थी ।

AUS के खिलाफ Live मैच में Virat Kohli ने किया ब्लंडर, Team India को हुआ नुकसान
 

मुकाबले में आर अश्विन ने पहले एलेक्स कैरी को आउट किया, वहीं इसके बाद कंगारू कप्तान पैट कमिंस को  भी पवेलियन की राह दिखाई।मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसले लेने वाली कंगारू टीम मैच के पहले दिन ही बैकफुट पर है।  

AUS के खिलाफ टेस्ट डेब्यू करते ही Suryakumar Yadav ने रचा इतिहास , ये कीर्तिमान किया स्थापित

टी ब्रेक तक ऑस्ट्रेलिया ने 8 खोकर 174 रन बनाए थे । ऑस्ट्रेलिया की टीम पर कहीं ना कहीं ऑलआउट होने का खतरा भी मंडरा रहा है।माना जा रहा है कि मैच के पहले दिन  भारतीय गेंदबाज  घातक साबित हो रहे हैं । स्पिनर को भी मदद मिल रही  अश्विन के अलावा जडेजा ने भी विकेट चटकाए हैं। शुरुआत में तेज गेंदबाजों ने विकेट लिए थे।