×

IND vs AUS:दूसरे टेस्ट में कंगारू गेंदबाज रच सकता है इतिहास, बस करना होगा ये काम 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में 17 फरवरी से शुरु होने जा रहा है। दूसरे टेस्ट मैच के तहत कंगारू तेज गेंदबाज नाथन लियोन के पास इतिहास रचने का मौका रहने वाला है। नाथन लियोन  पहले टेस्ट मैच में कुछ कमाल नहीं कर सके थे, लेकिन अब सीरीज के दूसरे मैच में गदर मचा सकते हैं। नाथन लियोन अगर टेस्ट मैच में एक विकेट लेने में सफल रहते हैं तो वह बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे।

IND VS AUS: भारतीय दिग्गज ने दूसरे टेस्ट के लिए चुनी टीम इंडिया की प्लेइंग xi, इन धुरंधरों को किया शामिल
 

भारत के खिलाफ नाथन लियोन का रिकॉर्ड शानदार है और इसलिए उनसे हमेशा ही दमदार प्रदर्शन की उम्मीद की जाती है। नाथन लियोन ने भारत के लिए टेस्ट में  95 विकेट लिए हैं । अगर नाथन लियोन अब दूसरे टेस्ट मैच के तहत 5 विकेट लेने में सफल रहते हैं तो उनके 100 विकेट पूरे हो जाएंगे।  

Team India के स्टार खिलाड़ी की कार पर हुआ हमला, लोगों ने की पत्थरबाजी, जानिए पूरा मामला
 

नाथन लियोन अगर यह कारनामा करते हैं तो वह भारत के खिलाफ 100 विकेट लेने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी और दूसरे  स्पिनर बन जाएंगे। इससे पहले मुथैया मुरली धरन ने भारत के खिलाफ 105 विकेट लिए हैं ।

राजस्थान की इस बिटिया के मुरीद हुए क्रिकेट के भगवान Sachin Tendulkar, तारीफ में कही बड़ी बात,देखें VIDEO
 

भारत के लिए  सबसे ज्यादा विकेट  लेने वाले गेंदबाजों की सूची में जेम्स एंडरसन 139 विकेट्स के साथ टॉप पर हैं।बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का पहला मैच नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया था,जहां ऑस्ट्रेलिया को पारी और 132 रन से हार मिली थी।अब दूसरे टेस्ट मैच से कंगारू टीम की निगाहें वापसी पर रहने वाली रहने वाली हैं।