×

IND vs AUS: पहले टेस्ट मैच से चाइनामैन गेंदबाज Kuldeep Yadav होंगे बाहर, सामने आई बड़ी वजह

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत 9 फरवरी से होगी । सीरीज का पहला ही मैच नागपुर में खेला जाएगा।पहले टेस्ट मैच में चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को मौका मिलना मुश्किल है और इसकी बड़ी जानकारी सामने आई है।माना जा रहा है कि भारतीय टीम मैनेजमेंट प्लेइंग इलेवन में कुलदीप यादव की जगह बैटिंग ऑलराउंडर को तरजीह देगी।

IND vs AUS: दिग्गज ने नागपुर टेस्ट के लिए चुनी भारत की Playing 11, इन प्लेयर्स को दिया मौका 
 

कप्तान रोहित शर्मा कुलदीप यादव ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को तरजीह दे सकते हैं। बता दें कि जडेजा चोट से ठीक होने के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में पहला टेस्ट मैच खेलेंगे। कप्तान रोहित शर्मा नागपुर टेस्ट के लिए रविंद्र जडेजा को नंबर 6  के बल्लेबाज और दूसरे मुख्य स्पिनर के तौर पर प्लेइंग इलेवन में जगह देंगे । रविंद्र जडेजा के साथ ही ऑफ स्पिनर आर अश्विन और स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर अक्षर पटेल को  भी मौका दिया जाएगा।

 Adani Group के सपोर्ट में उतरे Virender Sehwag, बिना नाम लिए Hindenburg की रिपोर्ट पर उठाए सवाल
 

 कुलदीप यादव के पहले टेस्ट मैच से बाहर होने की वजह ही है कि नागपुर की पिच पर रविंद्र जडेजा ऑस्ट्रेलिया के लिए काल साबित हो सकते हैं । जडेजा दूसरी और चौथी पारी में पिच पर बने रफ का उपयोग करके कंगारू बल्लेबाजों को आउट कर सकते हैं ।

क्यों Suryakumar Yadav का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होना चाहिए टेस्ट डेब्यू, ये हैं तीन बड़े कारण 
 

रविंद्र जडेजा  मैच विनर खिलाड़ी हैं जो कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन से पत्ता काट सकते हैं। वैसे कुलदीप यादव का भारत के लिए जलवा रहा है। उन्होंने इससे पहले बांग्लादेश दौरे पर टेस्ट मैचों में  अच्छा प्रदर्शन किया था।कुलदीप यादव ने बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव टेस्ट मैच में 40 रन देकर  8 विकेट लिए थे, मुकाबले में शानदार प्रदर्शन के लिए कुलदीप यादव को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था।