×

IND VS AUS: घातक गेंदबाजी कर Ashwin ने रचा इतिहास, कर दिया ये बड़ा कारनामा 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पहले टेस्ट मैच में पारी और 132 रनों से मात देने का काम किया है। टीम इंडिया की इस धमाकेदार जीत में दिग्गज स्पिनर आर अश्विन की गेंदबाजी का अहम योगदान रहा है। अश्विन ने नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पहली पारी के तहत तीन विकेट लिए , वहीं दूसरी पारी के तहत उन्होंने 5 विकेट झटके । अश्विन ने इस शानदार प्रदर्शन करने के साथ ही इतिहास भी रचा है।

IND vs AUS: आर अश्विन के जाल में फंसे डेविड वॉर्नर, VIDEO में देखें कैसे हुए आउट
 

घातक स्पिनर आर अश्विन ने भारत में 25 वीं बार एक पारी में 5 विकेट या उससे ज्यादा  विकेट हासिल करने का कारनामा किया है ।इससे पहले सिर्फ अनिल कुंबले  ने ही  भारत  में खेलते हुए 25 पारियों में  5 या उससे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था।

Breaking IND VS AUS: भारत ने नागपुर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को बुरी तरह रौंदा, पारी और 132 रनों से हराया
 

आर अश्विन  ने कुल 31 वीं बार टेस्ट की एक पारी में 5 विकेट या उससे ज्यादा विकेट हासिल किए हैं। बता दें कि अश्विन  इस मुकाबले में  दमदार प्रदर्शन के साथ ही  बॉर्डर गास्वकर ट्रॉफी  के दूसरे सबसे सफल गेंदबाज बन गए हैं।

Babar Azam ने बताया 2023 का अपना लक्ष्य, Team India की बढ़ने वाली है टेंशन
 

कुंबले बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के सबसे सफल गेंदबाज हैं ।उनके नाम 111 विकेट दर्ज हैं । इसके बाद अश्विन भी सूची में आ गए हैं, वहीं 95 विकेट के साथ अश्विन तीसरे नंबर पर हैं। बता दें कि भारत की पिचों पर  अश्विन घातक ही  साबित होते हैं ।अब ऐसा ही कुछ एक बार फिर देखने को मिलेगा।सीरीज के शुरु होने से पहले ही ऑस्ट्रेलिया भी अश्विन से खौफ खा रही  थी।अश्विन सच में ही ऑस्ट्रेलिया के लिए काल साबित हुए हैं।