×

IND vs AUS, 4th Test: अश्विन अपने नाम करेंगे ये बड़ा रिकॉर्ड, विश्व क्रिकेट में मच जाएगी खलबली 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 मार्च से अहमदाबाद में होने वाले चौथे टेस्ट मैच में अश्विन इतिहास रचकर बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। शानदार फॉर्म में चल रहे अश्विन के पास पूर्व स्पिनर अनिल कुंबले का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका रहने वाला है।अश्विन अगर चौथे टेस्ट मैच में 5 विकेट हासिल कर लेते हैं तो वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में सबसे ज्यादा 112 विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन जाएंगे।

WPL 2023: स्पॉन्सर नहीं मिला तो बल्ले पर धोनी का नाम लिखकर मैदान में उतरी ये धाकड़ खिलाड़ी, किया धमाकेदार प्रदर्शन
 

कंगारू टीम के खिलाफ भारत की ओर से अभी तक सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने का रिकॉर्ड दिग्गज लेग स्पिनर अनिल कुंबले के नाम है ।ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अनिल कुंबले ने 111 टेस्ट विकेट चटकाए थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिग्गज लेग स्पिनर अनिल कुंबले ने 111 टेस्ट विकेट हासिल किए हैं।

Big Breaking:ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, चौथे टेस्ट से भी बाहर हुए पैट कमिंस
 

अब अश्विन अगर चौथे टेस्ट में 5 विकेट हासिल करने में सफल रहते हैं तो वह अनिल कुंबले का महारिकॉर्ड तोड़ देंगे। अश्विन टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा 5 विकेट हॉल लेने के मामले में अनिल कुंबले का रिकॉर्ड तोड़ देंगे ।अश्विन अभी तक भारत में खेलते हुए टेस्ट क्रिकेट में 25 बार 5 विकेट हॉल ले चुके हैं ।

IND vs AUS: कप्तान रोहित शर्मा करेंगे बड़े बदलाव, चौथे टेस्ट के लिए ऐसा होगा भारत का प्लेइंग XI
 

अश्विन इस मामले में अभी तक अनिल कुंबले की बराबरी पर हैं ।कुंबले ने भी भारत के लिए खेलते हुए टेस्ट क्रिकेट में 25 बार 5 विकेट हॉल लिए थे।आर अश्विन अगर अहमदाबाद में एक बार फिर से 5 विकेट हॉल ले लेते हैं तो वह इतिहास रच देंगे ।ऐसा करते हुए अश्विन 26 बार पांच विकेट लेने वाले इतिहास के पहले भारतीय गेंदबाज बन जाएंगे।अश्विन अभी तक टेस्ट में कुल 467 विकेट ले चुके हैं।अश्विन ने 113 वनडे मैचों में 151 जबकि  65 टी 20 में 72 और आईपीएल के 184 मैचों में 157 विकेट लिए हैं।