×

IND vs AUS 3rd ODI Live: ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस ,देखें यहां दोनों टीमों की प्लेइंग XI
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।  भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज के तीसरा और आखिरी वनडे मैच के तहत भिड़ंत हो रही है। चेन्नई के चेपॉक मैदान पर खेले जा रहे इस मैच के तहत दोपहर 1 बजे टॉस हुआ, जहां ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है। बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज 1-1 की बराबरी पर है।ऐसे में आखिरी वनडे मैच निर्णायक साबित होगा।

IND vs AUS 3rd ODI : निर्णायक मैच में क्या बारिश बिगाड़ेगी खेल, सामने आया मौसम का ताजा अपडेट
 

चेपॉक मैदान पर भारत-ऑस्ट्रेलिया का प्रदर्शन 
 चेन्नई के इस मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया इससे पहले दो बार वनडे क्रिकेट में आमने -सामने हुई हैं। अक्टूबर 1987 में खेले गए  मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को एक रन से हराया था। वहीं सितंबर 2017 में जब दोनों टीमों के बीच मुकाबला खेला गया था तब भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 26 रन से हराया था।

World Cup 2023 की तारीखें आई सामने, जानिए कब से शुरू होगा टूर्नामेंट 19 नवंबर को खेला जाएगा फाइनल
 

इस मैदान पर भारत ने 13 वनडे मैच खेले हैं जिसमें से 7 जीते हैं । वहीं 5 मुकाबलों में उन्हें हार मिली है ।ऑस्ट्रेलिया ने यहां 5 में से 4 मुकाबलों में जीत हासिल की है और केवल एक मैच ही गंवाया है।भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों का ही इस मैदान पर रिकॉर्ड शानदार है।ऐसे में उनके बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है।

IND VS AUS: तीसरे वनडे से बाहर होंगे Suryakumar Yadav, इस धाकड़ खिलाड़ी को मौका मिलना तय 
 

कब-कहां और कैसे देखें तीसरे वनडे
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हो रहे इस तीसरे वनडे मैच  को आप घर बैठे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के विभिन्न टीवी  चैनलों पर  लाइव देख सकते हैं।इसके अलावा हॉटस्टार एप या वेबसाइट पर जाकर मैच की लाइव स्ट्रीमिंग कर सकते हैं। मैच से जुड़े ताजा अपडेट आपको हमारी वेबसाइट पर यहां मिलने वाले हैं।

टीमें:
ऑस्ट्रेलिया (प्लेइंग इलेवन): डेविड वार्नर, ट्रेविस हेड, मिचेल मार्श, स्टीवन स्मिथ (म), मार्नस लाबुशाने, एलेक्स केरी (w), मार्कस स्टोइनिस, एश्टन एगर, सीन एबॉट, मिशेल स्टार्क, एडम ज़म्पा
भारत (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा (c), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (w), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज