×

IND vs AUS 1st ODI Highlights: पहले वनडे में टीम इंडिया की धमाकेदार जीत, ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराया
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में पहले वनडे मैच के तहत भिड़ंत हुई। मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से मात देकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। मुकाबले में जीत के लिए भारत के सामने ऑस्ट्रेलिया ने 189 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे टीम इंडिया ने 5 विकेट खोकर हासिल किया।भारत ने  39.5 में 5 विकेट पर 191 रन बनाकर जीत दर्ज की। मुकाबले की विस्तार से बात करें तो भारत ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत की घातक गेंदबाजी के आगे 35.4 ओवर में 188 रनों पर ढेर हो गई।

IPL 2023 से बाहर हो जाएंगे Shreyas Iyer, खिलाड़ी की चोट पर आया बड़ा अपडेट
 

कंगारू टीम के लिए मिशेल मार्श के अलावा बाकी बल्लेबाज फ्लॉप रहे । मिशेल मार्श ने 65 गेंदों में 10 चौके और 5 छक्के के साथ 81 रनों की पारी खेली।इसके अलावा जोश इंग्लिश ने 27 गेंदों में 26 रन बनाए। कप्तान स्टीव स्मिथ ने 30 गेंदों में 20 रन बनाए। भारत के लिए मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी ने 3-3 विकेट लिए। वहीं रविंद्र जडेजा को दो विकेट मिले। कप्तान हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव ने भी 1-1 विकेट लिया।

IND VS AUS: भारत ने पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया को रौंदा, ये रहे टीम इंडिया की जीत के हीरो
 

इसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही थी। टीम के शुरुआती विकेट जल्द गिर गए थे, लेकिन केएल राहुल ने पारी को संभाला।वहीं उनका पूरा साथ रविंद्र जडेजा ने दिया। टीम इंडिया ने इन दोनों बल्लेबाजों के दम पर ही जीत का लक्ष्य हासिल किया।

World Cup 2023 से पहले इस टीम के खिलाफ सीरीज खेलेगी Team India, शेड्यूल का हुआ ऐलान
 

रविंद्र जडेजा ने चौका जड़कर टीम इंडिया को जीत दिलाई।  केएल राहुल ने 91 गेंदों में 7 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 75 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। रविंद्र जडेजा ने 69 गेंदों में 5 चौके की मदद से नाबाद 45 रन की पारी खेली।कप्तान हार्दिक पांड्या ने 31 गेंदों में 25 और शुभमन गिल ने 31 गेंदों में 20 रन की पारी का योगदान दिया।