×

Nagpur Test में IND ने AUS को दी करारी शिकस्त, फैंस ने सोशल मीडिया पर कंगारुओं की उड़ाई धज्जियां 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। बॉर्डर गावस्कर सीरीज के पहले मैच के तहत भारत ने ऑस्ट्रेलिया को करारी शिकस्त दिए जाने का काम किया है। नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच खेला गया जहां टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को पारी और 132 रनों से मात दी है। मुकाबले की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया।

IND VS AUS: घातक गेंदबाजी कर Ashwin ने रचा इतिहास, कर दिया ये बड़ा कारनामा 
 

पहले खेलते हुए भारतीय गेंदबाजों के घातक प्रदर्शन के आगे और ऑस्ट्रेलिया की टीम 177 रनों पर जाकर ढेर हो गई। इसके जवाब में उतरी भारतीय टीम ने पहली पारी में 400 रन बनाए और साथ ही 223रनों की बढ़त हासिल की। दूसरी पारी के तहत भी ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी फ्लॉप रही और पूरी टीम 91 रनों पर ही ढेर हो गई। इस मुकाबले के पहले दिन से ही भारतीय टीम पूरी तरह से ऑस्ट्रेलिया पर हावी नजर आई।

IND vs AUS: आर अश्विन के जाल में फंसे डेविड वॉर्नर, VIDEO में देखें कैसे हुए आउट
 

मुकाबले में टीम इंडिया के लिए रविंद्र जडेजा आर अश्विन अक्षर पटेल और कप्तान रोहित शर्मा ने घातक प्रदर्शन किया। कप्तान रोहित शर्मा ने मुकाबले में शानदार शतकीय पारी खेली। वहीं रविंद्र जडेजा ने ऑलराउंडर प्रदर्शन करते हुए गेंद और बल्ले से जलवा दिखाया। आर अश्विन की गेंदबाजी में पीछे नहीं रहे और उन्होंने दोनों ही पारी के तहत ऑस्ट्रेलिया पर कहर बरपाया। इसके अलावा अक्षर पटेल भी गेंद और बल्ले दमदार प्रदर्शन करते हुए नजर आए।

Babar Azam ने बताया 2023 का अपना लक्ष्य, Team India की बढ़ने वाली है टेंशन
 

ऑस्ट्रेलिया की करारी शिकस्त के बाद भारतीय क्रिकेट फैंस सोशल मीडिया पर कंगारुओं की धज्जियां उड़ाने का काम कर रहे हैं। वसीम जाफर जैसे दिग्गज खिलाड़ियों ने भी हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम को सोशल मीडिया पर ट्रोल किया है। गौरतलब हो कि सिर्फ के शुरू होने से पहले नागपुर टेस्ट की पिच को लेकर ऑस्ट्रेलिया ने सवाल खड़े किए थे साथ ही इस मैच के दौरान ही रविंद्र जडेजा पर बॉल टैंपरिंग जैसे गंभीर आरोप कंगारू मीडिया ने लगाए थे।