×

T20 World Cup-2021 में IND VS PAK के बीच हुए मुकाबले ने तोड़ डाले कई सारे रिकॉर्ड
 

 

 क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। टी 20 विश्व कप 2021   में 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान  के बीच भिड़ंत हुई । दुबई में खेले गए इस मैच के तहत  पाकिस्तान के खिलाफ भारत को  10 विकेट से हार मिली थी। भारत और पाकिस्तान के बीच  हुए  इस मैच ने  कई सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।

IND vs NZ कानपुर टेस्ट में भारतीय पारी  के दौरान लगे  'पाकिस्तान मुर्दाबाद' के नारे, देखें वायरल VIDEO
 

भारत और पाकिस्तान के   मैच  दर्शक संख्या के आधार पर   इस मुकाबले में रिकॉर्ड बना दिया है। आईसीसी ने   जानकारी  दी है कि   यह टी 20  अंतर्राष्ट्रीय  इतिहास  का सबसे  ज्यादा देखा जाने वाला मैच बन गया है ।  बता दें कि आईसीसी की माने  तो टी 20 विश्व कप यूएई और ओमान में  आयोजित होने वाला और अब तक सबसे बड़ा क्रिकेट टूर्नामेंट बन गया है।

World Test Championship की अंक तालिका में टॉप पर पहुंचा श्रीलंका, जानिए भारत का हाल 
 

इस आयोजन ने  कई रीजन में दर्शकों  की संख्या का रिकॉर्ड तोड़ दिया , इसमें 167 मिलियन की  टेलिविजन पहुंच का रिकॉर्ड शामिल है । इतना ही नहीं ,स्टार इंडिया नेटवर्क भारत में 15.9  बिलियन   मिनट की रिकॉर्ड  खपत शामिल है जो बहुप्रतीक्षित   भारत-पाकिस्तान मैच के  दौरान  दर्ज  की गई ।

Team India के इस खिलाड़ी  ने अपनी गर्लफ्रेंड से की शादी,फैंस को कर दिया हैरान
 

यह  मुकाबला   अब टी 20  विश्व   कप अंतर्राष्ट्रीय इतिहास में सबसे  ज्यादा देखा जाने वाला मैच है । इससे पहले साल 2016 में   भारत में खेले गए  आईसीसी इवेंट में भारत -वेस्टइंडीज सेमीफाइनल मैच लिस्ट में टॉप पर था। बता दें कि टी 20 विश्व कप 2021 के तहत भारत का खराब   प्रदर्शन रहा और सुपर  12 राउंड से बाहर हो गई थी। भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ हार के बाद  न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे मैच के तहत भी हार  झेली थी।​​​​​​​​​​​​​​