×

साल 2021  में बल्ले से यह कारनामा करने वाले पहले  भारतीय बने हिटमैन Rohit Sharma
 

 

स्पोर्ट्स न्यूज़ डेस्क।शानदार फॉर्म में चल रहे  हिटमैन बल्लेबाज रोहित  शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ    ओवल टेस्ट मैच के तहत तीसरे दिन अर्धशतक लगाने का काम किया है। रोहित शर्मा ने अपनी इस पारी के दौरान बड़ा रिकॉर्ड भी बनाया है।दरअसल रोहित शर्मा  ने साल 2021 में    अंतर्राष्ट्रीय  क्रिकेट में  एक हजार  रन पूरे कर लिए हैं।

IND vs ENG Rohit Sharma के दो कैच  छोड़ने वाले इंग्लिश  खिलाड़ी के Michael Vaughan  ने ऐसे लिए मजे
 

वह यह कारनामा करने वाले     पहले भारतीय  खिलाड़ी हैं । आपको बता दें कि  रोहित शर्मा ने इस साल अब तक   खेले  11 टेस्ट मैच   की  21 पारियों में   24.88  की औसत से  826 रन बनाए हैं। वहीं उन्होंने    इस साल  खेले तीन वनडे मैचों में 90 और इतने टी 20मैचों में  91 रन बनाए हैं ।  इस तरह रोहित  ने 17  अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 1007 रन पूरे किए हैं।

IND VS ENG Rohit Sharma  ने ठोका अर्धशतक, अंग्रेजों के खेमे में मचाई खलबली  

बता दें कि रोहित शर्मा का जबरदस्त फॉर्म इंग्लैंड में जारी है । उन्होंने इंग्लैंड दौरे पर  तीसरा   अर्धशतक लगाने का काम किया । इसके साथ ही  उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच के तहत  खेलते हुए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 15 हजार रन पूरे किए हैं।

IND VS ENG KL Rahul के साथ हुई बेईमानी, जानिए क्यों उठी ये बात


वहीं   बतौर ओपनर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 11 हजार रन पूरे करने का काम भी किया है।रोहित शर्मा को  सीमित प्रारूप का ही बल्लेबाज ही माना जाता है। पर इस साल हिटमैन ने टेस्ट क्रिकेट के तहत विदेशी पिचों पर खुद को साबित किया है।  रोहित शर्मा को भी विराट कोहली की तरह  अब तीनों प्रारूप का बेहतरीन बल्लेबाज कहा जा सकता  है।रोहित शर्मा की  शानदार फॉर्म का फायदा  भारतीय टीम को भी    मिल रहा है। रोहित के   होने से टेस्ट टीम का ओपनिंग विभाग भी अब मजबूत हो गया है।