×

Gautam Gambhir बने Team India के हेड कोच, जानिए कितने साल का होगा कार्यकाल और कितनी मिलेगी सैलरी
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। मंगलवार शाम को बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने टीम इंडिया के नए हेड कोच का ऐलान कर दिया। टीम इंडिया का नया हेड कोच गौतम गंभीर को बनाया गया है। जय शाह के ऐलान के बाद गौतम गंभीर ने भी कोच बनने के बाद सोशल मीडिया पर अपना रिएक्शन दिया। गौतम गंभीर के कोच बनने को लेकर बीसीसीआई ने मीडिया एडवाइजरी जारी कर दी है। टीम इंडिया फिलहाल जिम्बाब्वे में टी 20 सीरीज खेल रही है।

IND vs ZIM 3rd T20 में बल्लेबाज या गेंदबाज, किसका देखने को मिलेगा जलवा, सामने आई पिच रिपोर्ट
 

इसके बाद वह श्रीलंका दौरे पर जाएगी। यही वो दौरा होगा जब गौतम गंभीर अपना पद संभालेंगे।इस दौरे पर भारतीय टीम को तीन टी 20 और इतने ही वनडे मैच मैच खेलने हैं। 27 जुलाई से इस दौरे की शुरुआत होने वाली है।

Jay Shah दे सकते हैं BCCI के सचिव पद से इस्तीफा, सामने आई चौंकाने वाली वजह

गौतम गंभीर के कार्यकाल की बात करें तो वह इस पद पर 3.5 साल तक रहेंगे।उनका कार्यकाल 2027 के अंत में खत्म होगा।बीसीसीआई ने अब तक गौतम गंभीर को लेकर आधिकारिक पुष्टि नहीं की है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी सैलरी राहुल द्रविड़ से ज्यादा ही होगी।राहुल द्रविड़ को हेड कोच के पद पर सालाना 12 करोड़ रुपए मिलते थे।

IND Vs ZIM तीसरे टी 20 से पहले अफ्रीकन शेर से हुआ Team India का सामना, वायरल हुआ वीडियो
 

गौरतलब हो कि हाल ही में गौतम गंभीर ने आईपीएल 2024 में अपनी फ्रेंचाइजी केकेआर में जबरदस्त वापसी की।उन्हें मेंटोर का पद मिला था और जबरदस्त अंदाज में उन्होंने श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली टीम को संभाला।इसका नतीजा यह हुआ है कि केकेआर चैंपियन बनी और टीम इंडिया की हेड कोच की रेस में गौतम गंभीर सबसे आगे हो गए।गौतम गंभीर ने भारत को बतौर खिलाड़ी साल 2007 का टी 20 विश्व कप और 2011 का वनडे विश्व कप जितवाया था।