×

T20 World Cup 2021 के लिए  Team India के इन 5 खिलाड़ियों के नाम पर लगी मुहर, टूर्नामेंट में मचाएंगे धमाल
 

 

स्पोर्टस न्यूज़ डेस्क।। टी 20 विश्व कप का आयोजन इस साल अक्टूबर -नवंबर में यूएई में होने वाला है । टूर्नामेंट के लिए भारत  ने अपनी  15 सदस्यीय टीम का ऐलान नहीं किया है ।पर   उन  5 खिलाड़ियों के  नाम सामने आ गए हैं जिन्हें टी 20 विश्व कप के तहत मौका मिलना तय है।दरअसल  जिन खिलाड़ियों का हम जिक्र कर रहे हैं वह टी 20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया के लिए काफी अहम हैं।

BAN vs NZ बांग्लादेश के खिलाफ न्यूजीलैंड की टीम हुई  60 रनों पर ढेर, बना डाला ये  शर्मनाक रिकॉर्ड
 

विराट कोहली -टीम इंडिया टी 20विश्व कप में विराट कोहली की कप्तानी में उतरने वाली हैं। विराट कोहली के कंधों पर टीम को चैंपियन बनाने की जिम्मेदारी रहने वाली है। बता दें कि विराट की कप्तानी में    भारत ने अब तक एक  भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है, लेकिन  कप्तान कोहली इस बार कुछ कारनामा कर सकते हैं।

ENG vs IND पूर्व चयनकर्ता ने बताया कारण , क्यों लगातार फ्लॉप हो रहे हैं ऋषभ पंत
 

रोहित शर्मा - हिटमैन बल्लेबाज रोहित शर्मा की   भी टी 20 विश्व कप में जगह पक्की मानी जा रही है।रोहित शर्मा भारतीय टीम के सबसे  महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं।  रोहित टी 20 प्रारूप के तहत शानदार प्रदर्शन रहा है।रोहित शर्मा ने टी 20 प्रारूप के तहत अब तक सबसे ज्यादा  4 शतक हैं।

ENG vs IND चौथे टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड ने  Moeen Ali को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी
 

ऋषभ पंत - टी 20 विश्व कप के लिए   ऋषभ पंत ही  भारतीय टीम के मुख्य विकेटकीपर बल्लेबाज होंगे। ऋषभ पंत   का भी टी 20 प्रारूप के तहत  अच्छा प्रदर्शन रहा है।वह टी 20 विश्व कप में टीम इंडिया के लिए बड़ी भूमिका अदा कर सकते हैं। 

जसप्रीत बुमराह- टी 20 विश्व कप के लिए जसप्रीत बुमराह  भारतीय टीम के  मुख्य तेज गेंदबाज होंगे।ऐसे में उनकी जगह भी इस टूर्नामेंट  के लिए पक्की है। बुमराह टी 20 विश्व कप में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज विभाग की अगुवाई करेंगे।

रविंद्र जडेजा --टी 20 विश्व कप के लिए  रविंद्र जडेजा   भारतीय टीम  के मुख्य  ऑलराउंडर होंगे।  जडेजा   आईसीसी टूर्नामेंट में भारत के लिए अहम भूमिका निभाते हैं।वनडे विश्व कप 2019 के सेमीफानल में उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ  शानदार अर्धशतकीय पारी  खेलकर खुद को साबित किया था।