×

ENG के Virat Kohli का फिर गरजा बल्ला, NZ के खिलाफ विस्फोटक बल्लेबाजी कर मचाया तहलका

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।इंग्लैंड का एक युवा स्टार खिलाड़ी पिछले कुछ वक्त से अपनी बल्लेबाजी को लेकर चर्चा में है।हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भी उसने शतक जड़कर तहलका मचाया है। यही नहीं यह खिलाड़ी लगातार शानदार प्रदर्शन करते हुए दोहरे शतक के करीब पहुंचा है। हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं उसे इंग्लैंड का विराट कोहली कहा जाने लगा है।

 Womens T20 WC 2023: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को मिली रोमांचक शिकस्त, ये रहे हार के पांच कारण 
 

बता दें कि  इंग्लैंड के युवा स्टार बल्लेबाज हैरी ब्रूक लगातार अपनी बल्लेबाजी की वजह से चर्चा में रहैं।उन्होंने वेलिंग्टन में खेले जा रहे टेस्ट मैच के पहले दिन शानदार शतक जड़ दिया। पहले दिन स्टंप तक वह 169 गेंदों में 24 चौके और 5 छक्के की मदद से नाबाद 184 रन की पारी खेल रहे थे।हैरी ब्रूक फिलहाल करियर का छठा टेस्ट मैच ही खेल रहे हैं, लेकिन अपनी बल्लेबाजी वजह से चर्चा में हैं।

IND vs AUS Highlights, Women's T20 World Cup 2023 :भारत का टूटा खिताबी सपना, सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने हराया 
 

।हैरी ब्रूक ने अपने खेले छह टेस्ट मैचों की 9 पारियों में 750 से ज्यादा रन बनाए हैं।इस दौरान 4 शतक और तीन अर्धशतक जड़े हैं। खास बता यह है कि टेस्ट में उनका बल्लेबाजी औसत 90 प्लस का है। उनका स्ट्राइक रेट भी 95 प्लस है। वह टेस्ट क्रिकेट में भी ताबड़तोड़ अंदाज में रन बनाने के लिए जाने जाते हैं।

IND vs AUS के बीच David Warner ने रिटायरमेंट पर दिया बड़ा बयान, अचानक लिए फैसले से फैंस हैरान

 हैरी ब्रूक की प्रतिभा को देखते हुए उन्हें भविष्य का विराट कोहली के रूप में देखा जा रहा है।हैरी ब्रूक ने टेस्ट के अलावा इंग्लैंड के लिए वनडे और टी 20 मैच भी खेले हैं।   तीन वनडे मैचों में 28.66 की औसत से 86 रन और   20 टी 20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 6.57 की औसत और 137.77 के दमदार स्ट्राइक रेट से 372 रन बना चुके हैं।