×

IPL 2023 के लिए DC के कप्तान बने David Warner, दमदार है उनका कप्तानी रिकॉर्ड
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।भयानक कार एक्सीडेंट में बुरी तरह जख्मी होने के बाद ऋषभ पंत क्रिकेट मैदान से लंबे वक्त के लिए दूर हो चुके हैं। ऋषभ पंत आईपीएल 2023 में भी खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। यही नहीं  ऋषभ पंत के बाहर होने के बाद आईपीएल के 16 वें सीजन के लिए दिल्ली कैपिटल्स ने डेविड वॉर्नर को कप्तान बनाया है,जबकि टीम की उपकप्तानी की जिम्मेदारी अक्षर पटेल को सौंपी गई है।

SA vs WI: आज खेला जाएगा पहला वनडे, जानिए हेड टू हेड रिकॉर्ड और लाइव प्रसारण की जानकारी

 

सबसे बड़ा सवाल है कि डेविड वॉर्नर आखिर क्यों कप्तान बने हैं ? और उनका कप्तान के तौर पर कैसा रिकॉर्ड रहा है ?  बता दें कि डेविड वॉर्नर एक अनुभवी खिलाड़ी हैं । वह दूसरी बार दिल्ली फ्रेंचाइजी की कमान संभालेंगे।इससे पहले 2009 से 2013 के बीच जब वह दिल्ली की टीम का हिस्सा थे तो उन्होंने आईपीएल 2013 के तहत कुछ मैचों में कप्तानी की थी। यही नहीं डेविड वॉर्नर ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए अच्छी कप्तानी की हुई है।

WPL 2023: विराट कोहली के गुरूमंत्र से बदली  RCB की किस्मत, टूर्नामेंट में नसीब हुई पहली जीत

आईपीएल  2016 में उन्होंने हैदराबाद को अपनी कप्तानी में ही चैंपियन बनाया था। आईपीएल में डेविड वॉर्नर पांचवें सबसे सफल कप्तान हैं ।उन्होंने 69 मैचों में कप्तानी की है,इन मैचों में से 35 के तहत  जीत मिली है। इस दौरान 32 मैचों में उनकी टीम को हार मिली।

IND VS AUS : पहले वनडे में घातक गेंदबाज की होगी एंट्री, कंगारुओं का कर देगा काम तमाम 

आईपीएल में बतौर कप्तान डेविड वॉर्नर ने बल्ले से खूब जलवा दिखाया है।उन्होंने 69 मैचों में 47.33 की बल्लेबाजी औसत और 142.28 के धमाकेदार स्ट्राइक रेट से 2840 रन बनाए। वॉर्नर ने इस दौरान एक शतक और 26 अर्धशतक भी ठोक चुके हैं।ओवर ऑल आंकड़ों की बात करें तो आईपीएल में 162 मैचों में वह 5881 रन बना चुके हैं।