×

Dale Steyn ने लिया अचानक लिया  रिटायरमेंट, मायूस क्रिकेट फैंस ने ऐसे दी प्रतिक्रिया
 

 


स्पोर्टस न्यूज़ डेस्क। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने  अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट  को अलविदा कह दिया है। डेल स्टेन टेस्ट क्रिकेट के तहत  तो पहले ही संन्यास ले चुके थे। अब  उन्होंने क्रिकेट के सभी प्रारूप से संन्यास का ऐलान भी कर दिया है। डेल स्टेन के अचानक संन्यास  से क्रिकेट फैंस भी मायूस हैं ।

 IND vs ENG Nasir Hussain ने  4th Test मैच से पहले इंग्लैंड को दी बड़ी चेतावनी, जानिए क्या कहा 
 


डेल स्टेन संन्यास के बाद ट्विटर पर   ट्रेंड़ करने लगे हैं। फैंस ने अपने  - अपने अंदाज में      डेल स्टेन के रिटायरमेंट पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। आपको बता दें कि डेल स्टेन  अपने समय  के सबसे खतरनाक तेज गेंदबाजों में से एक रहे हैं। स्टेन ने  150kmph  की रफ्तार से  गेंद फेंकने में माहिर रहे । उन्हें स्टेन गन भी  कह गया  दक्षिण अफ्रीका के लिए डेल स्टेन ने  93 टेस्ट, 125 वनडे और  47 टी 20 मैच खेले हैं।

Ind vs Eng  Vinod Kambli ने Team India में बदलाव के लिए दिया ये सुझाव, फैंस ने कर दिया ट्रोल

डेल स्टेन के नाम    अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट  के तहत कुल    699 विकेट दर्ज हैं।उन्होंने टेस्ट मैचों में  439 वनडे में 15 और टी 20 मैचों में  64 विकेट अब तक लिए हैं।डेल स्टेन  विभिन्न टीमों के खिलाफ   घातक  गेंदबाजी करने के साथ ही   भारत के  खिलाफ भी शानदार प्रदर्शन करने के लिए जाने गए ।


डेल स्टेन ने भारत के खिलाफ 2011 के विश्व कप मैच में  5 विकेट झटके  थे और अपनी टीम को जीत  दिलाई थी। इसके अलावा नागपुर में खेले गए टेस्ट मैच के तहत उन्होंने भारत के खिलाफ एक पारी में  7 विकेट लेने का कारनामा किया था।डेल  स्टेन ने अपने संन्यास का ऐलान करने के  साथ ही भावुक पोस्ट  भी शेयर की है।  अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के अलावा  डेल स्टेन का आईपीएल में भी जलवा देखने को मिला।

दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज Dale Steyn ने किया सभी प्रारूप  से संन्यास का ऐलान