×

IND VS PAK के बीच होगी क्रिकेट सीरीज, PCB इस योजना पर कर रही काम 

 

 क्रिकेट  न्यूज़ डेस्क। भारत और   पाकिस्तान के बीच आपसी संबंध खराब हैं । इसी वजह से दोनों टीमें आपस में द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलती हैं। भारत और  पाकिस्तान की भिड़ंत आईसीसी के बड़े टूर्नामेंट में ही होती है। हालांकि  पीसीबी के मौजूदा  चैयरमैन  रमीज राजा भारत और पाकिस्तान के बीच  क्रिकेट कराने की कोशिश कर  रहे हैं।

Ind vs SA  वनडे सीरीज से पहले टीम इंडिया को लगा तगड़ा झटका , ये खिलाड़ी निकाला कोरोना पॉजिटिव
 


ख़बरों की माने तो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा  आईसीसी कीअगली बैठक में  भारत, पकिस्तान, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को शामिल करते हुए     एक वार्षिक चार देशों की  सीरीज का प्रस्ताव रखने के लिए  तैयार हैं ।

IND vs SA टॉस जीतने  के मामले में Virat Kohli ने बनाया नया रिकॉर्ड, स्पेशल सूची में हुए शामिल

चार देशों के टूर्नामेंट का प्रस्ताव पाकिस्तान के पूर्व कप्तान द्वारा टी 20 प्रारूप में किया जाएगा। बता दें कि  भारत और पाकिस्तान ने   आपसी संबंध खराब होने की वजह से लंबे वक्त से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है।उन्होंने आखिरी बार  भारत में 2012 -13 में सीरीज खेली थी। नजम सेठी के शासन के दौरान, दोनों क्रिकेट बोर्ड ने 2015/23  चक्र  के दौरान छह  सीरीज खेलने की योजना बनाई थी लेकिन  ऐसा  हुआ नहीं ।  

IPL 2022 चीनी कंपनी Vivo आईपीएल से हुई बाहर , Tata बना नया टाइटल स्पॉन्सर

 पाकिस्तान और  भारत 2013 से केवल  अंतर्राष्ट्रीय  क्रिकेट परिषद और एशियाई क्रिकेट परिषद के टूर्नामेंट में ही खेले हैं। बता  दें कि  हाल ही के समय में    पाकिस्तान में  अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हुई है ।  बड़ी टीमें भी पाकिस्तान का दौरा करने के लिए तैयार हैं। यही नहीं पाकिस्तान को एशिया   कप और आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी करने का   मौका भी मिला है।ये सभी टूर्नामेंट  पाकिस्तान में होने हैं और ऐसे में सवाल भी बना हुआ है कि  क्या  भारत पाकिस्तान के दौरे पर जाएंगे।